आपने भी 8 नवंबर के बाद खरीदी है CAR, तो IT डिपार्टमेंट लगा सकता है आपकी WHAT!

पीएम नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के ऐलान के बाद से ही केंद्र सरकार ने ब्लैक मनी रखने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 08 नवंबर के बाद से खरीदी गईं गाड़ियों का ब्यौरा जानने के लिए देशभर में कार डीलरों को नोटिस भेजा है।

Update: 2016-12-27 23:55 GMT

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के नोटबंदी (08 नवंबर) के ऐलान के बाद से ही केंद्र सरकार ने ब्लैक मनी रखने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 08 नवंबर के बाद से खरीदी गईं गाड़ियों का ब्यौरा जानने के लिए देशभर में कार डीलरों को नोटिस भेजा है।

नोटबंदी के बाद कारों की बिक्री में अचानक उछाल देखने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ये नोटिस भेजे हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 8 नवंबर के बाद से बिकी कारों का ब्यौरा मांगा है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का मानना है कि नोटबंदी के बाद से बड़े पैमाने पर लोगों ने अपनी ब्लैक मनी को वाइट मनी में कन्वर्ट करने के लिए लग्जरी गाड़ियां खरीदी हैं।

इसके साथ ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को यह भी जानकारी मिली है कि कई ऑटो मोबाइल कंपनियों के दिसंबर के टारगेट समय से पहले ही पूरे हो गए थे।

यही नहीं इनकम टैक्स डिपार्टमेंट एक जनवरी के बाद लग्जरी गाड़ियां खरीदने वालों को भी नोटिस जारी करने की तैयारी कर रहा है।

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुती सुजुकी के मुताबिक, दिसंबर के दौरान ग्रामीण इलाकों में कारों की बिक्री पिछली साल की समान अवधि के मुकाबले 18 प्रतिशत ज्यादा रही।

गौरतलब है कि ग्रामीण इलाकों में शहरी इलाकों की तरह लोग कार की खरीदारी बैंक से लोन लेकर नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें ... IN INDIA: टैक्स देने वालों से ज्यादा है CAR खरीदने वालों की तादाद, आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

Tags:    

Similar News