बारिश से पानी-पानी हुआ शहर, सड़कों से लेकर घर तक हुए जलमग्न

Update: 2016-08-31 08:41 GMT
heavy rainfall in noida

नोएडा: बारिश इस बार लोगों पर कहर बन कर बरस रही है ग्रामीण इलाके तो जैसे सैलाब ही बन गए हैं वहीं पॉश इलाकों में इसका जमकर असर देखने को मिला रहा है कहीं घंटों जाम लगा रहता है, तो कहीं बारिश की वजह से एक्सीडेंट हो रहे हैं शहर में बारिश आफत बन कर बरसी है। शहर के पॉश इलाकों से लेकर मुख्य सड़को पर जलभराव ने लोगों की समस्या को बढ़ा दिया है। करोड़ों की लागत से तैयार हो रही अंडरग्राउड पार्किंग की दीवार भी ढह गई।

जिससे बिजली का पोल भी टूट गया। पीक आवर में बारिश होने से लोग नोएडा में तमाम लोग देर से पहुंचे। मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉक्टर रणजीत सिंह ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर है। आगामी 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में एहतियात के तौर पर ही घर से बाहर निकले। इतना डेवलप शहर होने के बावजूद नोएडा की कई सड़कें पानी में खो गई हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए घरों में भर गया है पानी

नोएडा के कई सेक्टर्स में पूरा इलाका ही पानी-पानी हो गया है सेक्टर-12 के एच ब्लाक से लेकर जेड ब्लाक, सेक्टर-२२, सदरपुर, हरौला तक सेक्टर की गलियों के अलावा घरों में पानी भर गया है। आलम यह है कि घरों का सामान भी पानी में तैरने लगा। दरसअल, इन इलाकों में जल निकासी या वाटर हार्वेसिटंग के साधन नहीं है। ऐसे में लोगों को जलभराव की समस्या झेलनी पड़ रही है।

आगे की स्लाइड में देखिए सड़कों पर हुआ जलभराव

शहर की मुख्य सड़कों के अलावा कई स्थानों पर सड़के धसने का मामला भी सामने आया है। हरौला में पार्किंग की सड़क धस गई। इसके अलावा मुख्य सड़क एमपी-1, 2, 3 में जलभराव होने से लोगों को हैवी जाम का समाना करना पड़ रहा है। इसके अलावा डीएसससी रोड, सेक्टरों की सड़कों पर जलभराव हो गया।

आगे की स्लाइड में देखिए कहां-कहां लगा जाम

नोएडा के कई शहरों में भयंकर जाम लग गया, जिनमें डीएनडी (दिल्ली नोएडा डायरेक्टर), डीएसससी रोड (गोलचक्कर से सेक्टर-8), एमपी-3 (अट से विश्वभारती पब्लिक स्कूल), एमपी-1 रजनीगंधा से सेक्टर-12-22 और सेक्टर-62, ममूरा 49 आदि बुरी तरह प्रभावित हैं।

Tags:    

Similar News