एक चाय की छोटी सी दुकान और इस शख्स ने पत्नी के साथ किया 17 देशों का सैर,जानें कैसे

Update: 2017-11-25 08:06 GMT

एर्नाकुलम: एक बार विदेश जाने की इच्छा तो हर किसी को रहती है। विदेश घूमने जाने के लिए बजट तैयार करने में कभी-कभी इंसान की जिंदगी निकल जाती है। एक बार विदेश घूमने के सपने को पूरा करने के लिए कुछ लोग जी जान लगा देते हैं। लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि एक चाय वाला अपनी बीवी के साथ 17 देशों की यात्रा कर ली हैं।

यह भी पढ़ें... अब ‘हर हर महादेव’ रोकेंगे डर्टी पिक्चर, वो वाली साइट क्लिक करने पर बजेंगे भजन

थोड़ी हैरानी हुई होगी, लेकिन ये सच है। केरल के एर्नाकुलम के रहनेवाले विजयन की पुश्तैनी चाय की दुकान है। 67 साल के विजयन का बचपन से ही दुनिया घूमने का शौक था, उन्होंने इस शौक को अपनी पत्नी के साथ पूरा किया और अब तक वह 17 देशों की यात्रा कर चुके हैं। विजयन ने बताया कि वह बचपन में पिता के साथ कई जगहों पर घूमने जाया करते थे। तभी से उनमें यह चीजों को जानने और घूमने का शौक पैदा हुआ। लेकिन पिता की मौत के बाद परिवार की जिम्मेदारी उन पर आ गई।

यह भी पढ़ें...अगर करते हैं अपनी बाई के साथ ऐसा रिश्ता कायम तो नहीं छोड़ेगी वो आपका साथ

पत्नी मोहना ने बताया कि उनके पति हर तीन साल पर बैंक से लोन लेते हैं और फिर वह दोनों विदेश घूमने चले जाते हैं। फिर वापस आकर चाय बेचते हुए वह लोन चुकाते हैं। अब तक ये लोग अमेरिका, मिस्र, आस्ट्रिया, यूएई, फ्रांस जैसे देशों की यात्रा कर चुके हैं।विजयन के टी स्टॉल पर 2015 में डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी है। शॉर्ट फिल्म 'इनविजिबल विंग्स' से उनके बारे में लोगों को पता चला।

Tags:    

Similar News