ऑस्ट्रेलिया में चूहों का आतंक: लोगों को करना पड़ रहा ये काम, जानकर उड़ जाएंगे होश

शोधकर्ता स्टीव हेनरी (Steve henry) ने जानकारी देते हुए बताया, "चूहों की ये संख्या खेतों में ज्यादा फसल पैदावार की वजह से बढ़ी है। ज्यादा पैदावार देख कर उन्हें सूंघ कर आसपास के शहरों और राज्यों से ढेर सारे चूहे इस तरफ आ गए हैं।"

Update: 2021-03-22 08:37 GMT
ऑस्ट्रेलिया में चूहों का आतंक: लोगों को करना पड़ रहा ये काम, जानकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी इलाके में चूहों ने आतंक मचा रखा है। चूहों के आंतक से पूरा इलाका में कोहराम मचा हुआ है। यहां पर हर जगह चूहों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है। घर में चूहों की गंदगी साफ करते-करते लोगों के स्थिति बिगड़ती जा रही है। बताया जा रहा है कि चूहों के मल-मूत्रों को साफ करने में 6-6 घंटे लग जा रहे है। इन चूहों के आतंक से न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड की हालात बुरी होती जा रही है।

चूहों के आतंक से बढ़ा बीमारी का खतरा

जानकारी के मुताबिक, न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड में जितने भी घर और दुकानें है, वहां चूहे भारी मात्रा में देखने को मिल रहे है। चूहों के इस आतंक से इलाके में प्लेग फैलने की संभावना बढ़ गई है, साथ ही गैस्ट्रोएनटेरिटिस (Gastroenteritis) नामक बीमारी का भी खतरा बढ़ जाता है । वहां के किसानों का कहना है कि ये चूहों का प्लेग है, क्योंकि कभी भी यहां इतनी संख्या में चूहें नहीं देखे गए हैं। वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन चूहों की वजह से वहां के कई होटल बंद हो गए है।

ये भी पढ़ें...पॉर्न देखता लड़का: तानाशाह का सख्त कदम, परिवार को दी ये दहला देने वाली सजा

हर रात पकड़ता है 600 चूहा

इन चूहों से परेशान होकर एक दुकानदार कहता है कि वो हर रात लगभग 600 चूहें पकड़ता है। अंग्रेजी मीडिया के मुताबिक, इन चूहों के काटने के कारण तीन लोग अस्पताल में भर्ती हो चुके है। चूहों के इस आतंक को लेकर ऑस्ट्रेलिया के CSIRO के शोधकर्ता स्टीव हेनरी (Steve henry) ने जानकारी देते हुए बताया, "चूहों की ये संख्या खेतों में ज्यादा फसल पैदावार की वजह से बढ़ी है। ज्यादा पैदावार देख कर उन्हें सूंघ कर आसपास के शहरों और राज्यों से ढेर सारे चूहे इस तरफ आ गए हैं।"



जहर से मारे जा रहे है चूहे

बताते चलें कि न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड के स्थानीय लोगों ने चूहों को खत्म करने के लिए जहर का प्रयोग कर रहे है। जानकारी के मुताबिक, क्वींसलैंड में ड्रोन के जरिए चूहों पर जहर का छिड़काव किया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News