काशी में हुआ अनोखा वर्ल्डकप, इन 20 PHOTOS कर दिया हैरान

Update: 2016-04-09 11:44 GMT

वाराणसीः दुनिया के सबसे ताकतवर इंसानों के बीच होने वाला घमासान इस बार भारत में हुआ। यह पहला मौका है जब वर्ल्ड स्ट्रांग मैन विश्वकप हमारे देश में हो रहा है और यह इंटरनेशनल इवेंट वाराणसी में दो दिनों तक चलेगा। इसमें 12 देश के पहलवान भाग ले रहे है। इसका उद्घाटन शनिवार को उत्तर प्रदेश एडीजी लॉयन ऑर्डर ने किया।

पांच बार चैंपियन रहे ग्लेन रास ने लिया हिस्सा

कॉम्पिटिशन के पहले दिन वर्ल्ड के स्ट्रांगेस्ट मैन ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। पहले राउंड में लॉग लिफ्ट का आयोजन हुआ। पहले राउंड में रूस के खिलाड़ी मिखाइल शिवलियाकोव शानदार प्रदर्शन कर अंक तालिका में सबसे उपर रहे। उन्होंने कुल 90 सेकंड में 12 बार 120 किलो वजनी लॉग उठाया।

प्रतियोगिता के दूसरे राउंड के बस पुलिंग में यूके के मार्क फेलिक्स ने अपने दमखम का प्रदर्शन करते हुए रिकार्ड बनाया। मार्क ने 21.33 सेकंड में 4 टन वजन की बस को 15 मीटर तक खींच कर रिकार्ड बनाया।

यह भी पढ़ें...JP के गांव से साइकिल पर निकले दो क्रांतिकारी, PM से मिल बचाएंगे गांव

सबसे बड़ी चुनौती

-इस प्रतियोगिता में कई राउंड होने है।

-इसमें खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी चुनौती है बिना किसी बेस के 125 किलो के स्टान को लिफ्ट करना।

-दूसरी तरफ 75 सेंकेड में 16.5 टन के बस को खींचना।

-कार डेडलिफ्ट होल्ड 22000 किलो उठाना।

-मिड ले ट्रक में पांच सामानों को लोड करना।

गर्मी से परेशान हुए विदेशी शक्तिमान

-प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आए विदेशी शक्तिमान यहां की गर्मी से परेशान हैं।

-शहर का पारा 40 के करीब पहुंच चुका है।

-इसके चलते विदेशी मेहमान गर्मी से बेहाल है।

यह भी पढ़े...VIDEO: जिनके हाथ नहीं वो भी चला पाएंगे बाइक, नौवीं फेल शख्स का कमाल

पहली बार हुआ इंडिया में आयोजन

इससे पहले यह टूर्नामेंट रशिया, यूके और यूएस जैसे वेन्यू पर हुआ है। पहली बार इंडिया में हो रहा यह चैंपियनशिप दो दिनों तक चलेगा और रविवार को इसका रिजल्ट आएगा। चैंपियनशिप के दौरान आयोजक ने भी एक बार वजन उठाने की कोशिश की पर वो नाकाम रहे।

दर्शक हैं बेहद उत्साहित

स्ट्रांग मैन चैंपियनशिप पहली बार देखकर दर्शक भी बेहद उत्साहित नजर आए। उनका कहना था कि अभी तक हमने इस तरह का खेल कभी नहीं देखा था और हमें इन पहलवानों की ताकत को देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।

12 देशों के पहलवान वर्ल्ड स्ट्रांगेस्ट मैन चैंपियनशिप को जीतने के लिए अपने ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं। दो दिनों तक चलने वाले इस चैंपियनशिप के अंत में ही पता चलेगा कि कौन से देश का, कौन सा पहलवान जीतेगा। फिलहाल अपने ताकत के प्रदर्शन पर कोई कसर पहलवान नहीं छोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़े...VIDEO: कबाड़ से बनाई ट्रेन, बिना फ्यूल वाला जेनरेटर करेंगे PM को गिफ्ट

 

 

 

Tags:    

Similar News