डीएम ने जांची ईवीएम में बैलेट पेपर सेटिंग की व्यवस्था, 9 से 11 फरवरी तक नहीं होगा शिक्षण कार्य

Update: 2017-02-03 07:10 GMT

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला ने जांची ईवीएम में बैलेट पेपर सेटिंग की व्यवस्था

मेरठ: डीएम बी. चंद्रकला ने शुक्रवार को ईवीएम मशीन में बैलेट पेपर सेटिंग की व्यवस्था को देखा। सभी सात विधानसभाओं के लिए मतदेय स्थलों के इस्तेमाल में लाई जाने वाली ईवीएम मशीन में प्रत्याशियों के बैलेट पेपर सेट किए गए और वीवीपैट मशीन को तैयार किए जाने वाले सम्बंधी कार्य आईआईटी साकेत में चन्द्रकला की देखरेख में हुए। इस दौरान उन्होंने बताया कि एक ईवीएम मशीन में एक बैलेट पेपर लगाया गया है। उसमे अधिकतम 14 प्रत्याशियों के नाम, चुनाव चिन्ह और फोटों होंगे। 15वां बटन नोटा (इनमें से कोई नहीं) का होगा।

मतदान में कुल 72 प्रत्याशी

जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी बी. चन्द्रकला ने बताया कि जिले में 11 फरवरी को होने वाले मतदान में कुल 72 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। जिसमें विभिन्न राजनैतिक दलों के घोषित प्रत्याशी और निर्दलीय हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या कहा जिला निर्वाचन अधिकारी ने...

जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक

-मेरठ विधान सभा क्षेत्र में सभी बूथों पर ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीन भी लगाई जाएगी।

-वीवीपैट मशीन में प्रत्याशी का नाम, चुनाव चिन्ह, आदि एक पेपर स्लिप के माध्यम से प्रदर्शित होगा, जो 7 सेकंड तक प्रदर्शित होंगा।

9,10 व 11 फरवरी को शिक्षण संस्थानों में नहीं होगा शिक्षण कार्य

बी. चन्द्रकला ने बताया कि 11 फरवरी 2017 को सुबह 7 बजे से सांय 5 बजे तक मतदान होगा।मतदान को देखते हुए 9, 10 व 11 फरवरी 2017 को जिले में अवस्थित समस्त शिक्षण संस्थानों में शिक्षण कार्य नहीं किया जाएगा लेकिन संस्थान खुले रहेंगे।

आगे की स्लाइड में देखें कुछ और फोटोज ...

 

Tags:    

Similar News