'जनता इस लायक ही नहीं छोड़ेगी कि विरोधी अयोध्या में...', कांग्रेस के इस बयान पर भड़के CM योगी

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को महाराष्ट्र के धुले संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारत के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-18 09:23 GMT

CM Yogi Maharashtra: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को महाराष्ट्र के धुले संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारत के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। रैली में सीएम योगी ने कहा कि जब देश में मुगलों का वर्चस्व और उनका आतंक अपने चरम पर था, तब महाराष्ट्र की धरा पर छत्रपति शिवाजी महाराज ने हिंद की स्थापना की थी। जब औरंगजेब ने हिंदुओ पर जजिया कर लगाया था और इसको नहीं चुका पाने वाले हिन्दूओं का मंतारण किया जा था, तब शिवाजी महाराज इसकी खिलाफत करते हुए हिन्द स्वराज का झंडा बुलंद करने का काम किया था। मैंने सुना कि एक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष यहां पर आकर बोले थे, अगर कांग्रेस की सरकार आएगी तो राममंदिर पर को धुलवाएंगे। इस पर योगी ने कांग्रेस का करार जवाब दिया।

राम मंदिर धुलवाने वाले बयान पर योगी का पटलवार

राम मंदिर धुलवाने वाले बयान पर योगी कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोगों को जनता उस लायक ही नहीं छोड़ेगी कि ये लोग यूपी के अयोध्या पहुंच भी पाएंगे। मंदिर धुलवाना तो बहुत दूर है। योगी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लिए चुनाव लूटने का एक माध्यम है। हमारे लिए यह चुनाव जनता-जनार्दन की खुशहाली के लिए, भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत के रूप में स्थापित करने का एक संकल्प है। जो लोग कहते हैं कि पीएम मोदी ने क्या किया है, उनको सबसे पहले जवाब दीजिए- मोदी जी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से उबारा है। यह है 'नया भारत'।

यह राहुल और सोनिया वाली है कांग्रेस

रैली में आए हुए लोगों से सीएम ने पूछा कि क्या क्या आप मुंबई ब्लास्ट के अपराधियों को स्वीकार करेंगे!, लोगों ने जवाब दिया नहीं। फिर योगी ने यूपी की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी में 6.5 करोड़ मुस्लिम आबादी है। आपने कभी सुना है कि पिछले 7 वर्षों में कोई दंगा हुआ! कोई दंगा नहीं हुआ है। योगी ने कांग्रेस की विचारधारा पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस महात्मा गांधी की नहीं है। यह वह कांग्रेस नहीं है जिसका नेतृत्व सरदार वल्लभभाई पटेल और लोकमान्य तिलक ने किया था। यह सोनिया कांग्रेस, राहुल कांग्रेस है। यह कांग्रेस एक विकृत संस्कररण है। वे कुछ भी नहीं करना चाहते हैं... यदि आप कांग्रेस का घोषणापत्र देखेंगे, तो आपको लगेगा कि यह मुस्लिम लीग का है।

भाजपा ने हमेशा मुसलमानों के आरक्षण विरोध किया

योगी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले लोग हिन्दू के एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को दे देना चाहते हैं। कांग्रेस ने जस्टिस रंगनाथ मिश्रा समिति बनाई और मुसलमानों को पिछड़ा वर्ग का 6% आरक्षण देना चाहा, लेकिन बीजेपी ने हमेशा इसका विरोध किया। उन्हेंने कहा कि औरंगजेब की आत्मा कांग्रेस में घुस गई है। मैं पाकिस्तान समर्थकों से उस देश में जाकर भीख मांगने के लिए कहता हूं, उस देश की प्रशंसा करने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है।

140 करोड़ लोगों के आस्था के प्रतीक राम

सीएम योगी ने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। भगवान राम यह सुनिश्चित करेंगे कि विपक्ष सत्ता में नहीं आए, ताकि अयोध्या में उनका मंदिर कोई नहीं तोड़ सके। राम मंदिर का निर्माण भारत के 140 करोड़ लोगों की भावनाओं का प्रतीक है।

Tags:    

Similar News