टिकट बंटवारे में योगी का दिखा दबदबा, आदित्यनाथ के चहेतों को BJP ने दी तरजीह

Update: 2017-01-24 14:54 GMT

गोरखपुर: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार (24 जनवरी) को अपनी तीसरी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में स्थानीय सांसद योगी आदित्यनाथ के खास चहेतों को टिकट मिला है। हालांकि पहले से भी इस बात के कयास लगाए जा रहे थे। प्रत्याशियों के नाम देखकर स्पष्ट लग रहा है कि टिकटों के वितरण में योगी की पसंद को ध्यान में रखा गया है।

गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से विपिन सिंह, चिल्लूपार से राजेश त्रिपाठी और बांसगांव से बीजेपी सांसद कमलेश पासवान के भाई विमलेश पासवान को टिकट दिया गया है। वहीं कैंपियरगंज से फतेह बहादुर सिंह को बीजेपी ने टिकट दिया है।

ग्रामीण से विपिन को मिला मौका

बीजेपी की तीसरी लिस्ट में 323- गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विपिन सिंह को टिकट मिली है। विपिन विगत वर्षों से योगी के काफी करीबी मने जाते हैं। हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि बसपा छोड़कर बीजेपी में आने वाले पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद को इस सीट से बीजेपी चुनावी मैदान में उतार सकती है।

राजेश और विमलेश पर भी जताया भरोसा

वहीं 328- चिल्लूपार सीट पर बीजेपी ने बसपा के बागी पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी पर विश्वास जताया है। तो वहीं 327- बांसगांव से पार्टी ने सांसद कमलेश पासवान के भाई विमलेश पासवान को टिकट दिया है।

कभी माया के थे करीबी, अब बीजेपी प्रत्याशी

जबकि 320- कैंपियरगंज से एनसीपी के टिकट पर जीत हासिल कर पिछले विधानसभा चुनाव में परचम लहराने वाले फतेह बहादुर सिंह को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। फतेह बहादुर की लोगों में अच्छी छवि है। हालांकि एक समय ऐसा भी था जब बसपा में वह कैबिनेट मंत्री थे और मायावती के खास माने जाते थे।

आखिरकार संगीता को मिली सफलता

326 चौरी-चौरा सीट पर बीजेपी ने संगीता यादव को टिकट देकर मैदान में उतारा है। इसके पूर्व बीजेपी ने गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से सिटिंग एमएलए डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल और खजनी विधानसभा क्षेत्र से सिटिंग एमएलए संत प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की थी।

इन्हें भी मिला मौका

324 सहजनवा सीट से योगी के खास माने जाने वाले शीतल पांडेय को टिकट मिला है। जबकि पिपराइच 321 से महेंद्र पाल सिंह सैथवार ने टिकट पाने में सफलता पाई है।

Tags:    

Similar News