UP में BJP का CM फेस होने पर दिनेश शर्मा बोले- मैं पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता हूं, ऐसी कोई लालसा नहीं है

Update: 2017-03-12 11:06 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के बाद अब सड़क से सत्ता के गलियारों तक है अहम चर्चा यही है कि अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का चेहरा अब कौन होगा? चुनाव तो मोदी के चेहरे पर लड़ लिया पर सरकार के चेहरे को लेकर पर्दा उठाए बिना काम नहीं चलने वाला।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के दावेदारो में से एक सबसे सशक्त दिनेश शर्मा से 'अपना भारत' ने एक्सक्लूसिव बातचीत की। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने इस जीत को जनता का उपहार बताया। वहीं यह भी साफ कर दिया कि पिछली सरकार का भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हालांकि सीएम पद की दौड़ में शामिल होने की बात से उन्होंने किनारा कर लिया। पेश है बातचीत के मुख्य अंश:

अपना भारत- इस जीत को आप कैसे देखते हैं?

दिनेश शर्मा- यह जीत दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के अच्छे कामों के बदले जनता ने उपहार दिया है। यह जीत नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह की मेहनत की जीत है। यह जीत कार्यकर्ताओं को जीत और यह जीत जनता की जीत है।

ये भी पढ़ें ...यूपी में खिला कमल, खत्म हुआ वनवास, अब इंतजार 14 साल बाद कौन बनेगा ‘राम’ ?

अपना भारत- इस उपहार के बदले आप जनता को क्या रिटर्न गिफ्ट देने जा रहे हैं?

दिनेश शर्मा- जनता को सुशासन, स्वच्छ प्रशासन, नौजवानों को रोजगार, किसानों के उपज का मूल्य, यूपी को नंबर एक राज्य बनाना, महिलाओं की सुरक्षा जैसे रिटर्न गिफ्ट के लिए जनता को तैयार रहना होगा।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें दिनेश शर्मा ने अपना भारत के सवालों पर क्या दिया जवाब ...

अपना भारत- आपकी सरकार की प्राथमिकता क्या रहेगी?

दिनेश शर्मा- हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता हर गांव में अस्पताल और स्कूल है। हमारी प्राथमिकता इस प्रदेश में हर हाथ को काम देने की है। हमारी प्राथमिकता है कि हम हर तरह का पलायन रोक सकें। रोजगार के लिए बिना भेदभाव के अपने युवाओं को तैयार करना है। हमारी प्राथमिकता यह है कि जो हमारे नौजवान रोजगार के लिए प्रदेश से बाहर दूसरे राज्यों में चले गए, उन्हें हम वापस लाकर राज्य में ही काम देंगे। हम भ्रष्टाचार नहीं पनपने देंगे। हमारा नारा 'सबका साथ सबका विकास है' और यही हमारी प्राथमिकता है।

अपना भारत- क्या पिछली सरकारों के भ्रष्टाचार की जांच होगी?

दिनेश शर्मा- देखिए बीजेपी कभी द्वेषपूर्ण आधार पर काम नहीं करती। किसी से बदले की कार्यवाही नहीं की जाएगी, पर इतना तय है कि किसी भी सरकार के भ्रष्टाचार को बख्शा नहीं जाएगा।

अपना भारत- क्या आप खुद को सीएम पद के दावेदार मानते हैं?

दिनेश शर्मा- मैं खुद को पार्टी का एक समर्पित कार्यकर्ता मानता हूं। मैं इसी तरह से खुद को देखता हूं। मुझे किसी पद की कोई लालसा नहीं है। मैं कार्यकर्ता के तौर पर ही खुश हूं।

Tags:    

Similar News