अपशब्दों के साथ शुरू हुआ प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार, चौराहे पर मारने की दी धमकी

विधायक ने आपत्तिजनक शब्दों में कहा कि किसी ने गुडडू पंड़ित के खड़े होने की बात बताई तो हमने कहा कि हर चौराहे पर हर तरीके से मारेंगे। वहीं गुडडू पंडित ने भी आपत्तिजनक शब्दों में धमकी देते हुए कहा कि इस चुनाव के बाद भ्रम दूर हो जाएगा।

Update:2017-01-30 12:28 IST

बुलंदशहर: चुनावी बिगुल बजते ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बाहुबली सक्रिय हो गये हैं। कई सीटों पर तो बाहुबली और आपराधिक छवि वाले प्रत्याशी आमने-सामने आ गए हैं। बुलंदशहर सदर सीट से चुनाव मैदान में उतरे बसपा विधायक हाजी अलीम ने रालोद प्रत्याशी और डिबाई के विधायक गुडडू पंड़ित को बीच चौराहे पर पीटने की धमकी दे डाली है। विधायक की धमकी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दोनों प्रत्याशियों को 5-5 लाख के मुचलके से पाबंद कर दिया है।

धमकी

-बुलंदशहर सदर सीट पर एक सभा के दौरान ही बसपा के बाहुबली विधायक हाजी अलीम ने रालोद प्रत्याशी गुडडू पंडित को धमकी दी है।

-उन्होंने लोगों से कहा कि बड़े से बड़े प्रत्याशी के आने से भी घबराएं नहीं।

-विधायक ने आपत्तिजनक शब्दों में कहा कि किसी ने गुडडू पंड़ित के खड़े होने की बात बताई तो हमने कहा कि हर चौराहे पर हर तरीके से मारेंगे।

-वहीं गुडडू पंडित ने भी आपत्तिजनक शब्दों में धमकी देते हुए कहा कि इस चुनाव के बाद भ्रम दूर हो जाएगा।

-विधायकों की धमकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

सोशल मीडिया वार

-बता दें कि अभी कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर दोनों विधायकों के दो अन्य वीडियो वायरल हुए थे।

-पहले वीडियो में दिखाया गया था कि बुलंदशहर सदर सीट से बसपा के टिकट पर दो बार विधायक रह चुके हाजी अलीम दो बार डिबाई से विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित को पीट रहे हैं।

-दूसरे वीडियो में दोनों दबंगों को फुटबाल मैच खेलते हुए दिखाया गया है जिसमें गुड्डू पंडित अपने प्रतिद्वंद्वी हाजी अलीम को हरा देते हैं।

भि़ड़ चुके हैं समर्थक

-डिबाई से दो बार जीत चुके गुड्डू पंडित रालोद के टिकट पर इस बार बुलंदशहर सदर सीट से बसपा के हाजी अलीम के सामने मैदान में हैं।

-हाजी अलीम और गुडडू पंड़ित दोनो दबंग प्रत्याशी हैं।

-हाल में बसपा प्रत्याशी हाजी अलीम और रालोद प्रत्याशी गुडडू पंड़ित का विवादित कार्टून सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

-इसी दौरान डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार कर रहे गुडडू पंड़ित के समर्थकों से कुछ लोगों ने हाथापाई भी की थी।

-पुलिस ने सदर पर झगड़े की आशंका को देखते हुए बसपा विधायक हाजी अलीम, उनके भाई हाजी यूनुस और रालोद प्रत्याशी गुडडू पंड़ित को पांच-पांच लाख के मुचलके से पाबंद कर दिया है।

-बता दें कि मुचलके से पाबंद हुए लोगों ने यदि चुनाव के दौरान झगड़ा फसाद किया तो इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आगे स्लाइड में जानिये हाजी अलीम का इतिहास...

हाजी अलीम का इतिहास

-साल 2013 में विधायक अलीम की पत्नी का कत्ल हो गया था। पुलिस की तफ्तीश में सुई बार बार किसी करीबी की ओर घूम रही थी। पता चला कि उनके बेटों ने ही अपनी सौतेली मां का कत्ल कर दिया था। 2012 में जो हलफनामा अलीम ने दाखिल किया था उसके मुताबिक उनकी दो पत्नियां थीं जिनमें से रेहाना का कत्ल हो गया था।

-साल 2003 में उनके भाई हाजी यूनुस और उन पर नेपाली लड़कियों के साथ रेप का आरोप भी लगा था। पिछले दिनों विधायक ने इस मामले में सरेंडर भी किया था और उन्हें जमानत भी मिल गई थी। 2003 के इसी प्रकरण के बाद से अलीम राजनीति में सक्रिय हुए थे।

-उनके भाई हाजी यूनुस ने पूर्वी दिल्ली से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन जीत नहीं पाए थे। वे फिलहाल ब्लॉक प्रमुख बन गए हैं और अपने भाई की जीत के लिए जुटे हुए हैं।

-अलीम उस वक्त भी चर्चा में आए थे जब मेरठ में उनका बेटा पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था। अलीम ने जो हलफनामा 2017 में दाखिल किया है उसके मुताबिक उन पर चार मामले चल रहे हैं। हालांकि उनकी छवि बेहद दबंग और बाहुबली की रही है।

आगे स्लाइड में जानिये गुड्डू पंडित का इतिहास...

गुडडू पंडित का इतिहास

-2007 में बसपा के टिकट पर जीत हासिल करने वाले गुड्डू पंडित को 2012 में सपा के टिकट पर जीत मिली और अब 2017 में वे रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

-2012 में उन्होंने जो हलफनामा दाखिल किया उसके मुताबिक उन पर 13 आपराधिक मामले चल रहे हैं।

-2008 में उन पर एक लड़की ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। ये मामला काफी बढ़ गया था और तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने उन्हें दिल्ली स्थित अपने बंगले पर बुलाया था। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

-बेहद दबंग और आपराधिक छवि के बावजूद अखिलेश ने उन पर भरोसा जताया था। डीपी यादव का विरोध करने वाले अखिलेश ने गुड्डू पर लगे आरोपों के बावजूद उन्हें टिकट दिया था। उनके भाई मुकेश पंडित को भी सपा ने शिकारपुर सीट से टिकट दिया था।

-गुड्डू और मुकेश दोनों ने ही जीत हासिल की थी और सपा को जिले में मजबूत बनाया था। बीजेपी से धोखा खाने के बाद अब विधायक बंधुओं ने रालोद का दामन धाम लिया है।

Tags:    

Similar News