किरणमय नंदा बोले- हम कांग्रेस को दे रहे 94 सीटें, वो तो बस 54 के हकदार

Update: 2017-01-20 08:28 GMT

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि कांग्रेस को चुनाव में 94 सीट देकर एहसान किया जा रहा था जबकि वो 54 सीटों से ज्यादा की हकदार नहीं है।

ये भी पढ़ें ...UP: सपा ने जारी की 191 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, शिवपाल जसवंत नगर से लड़ेंगे चुनाव

सपा के उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने शुक्रवार (20 जनवरी) को नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस 100 से ज्यादा सीटें मांग रही थी, जबकि वो 54 सीटों ने ज्यादा की हकदार नहीं है। गठबंधन या तालमेल नहीं टूटे इसलिए सपा उसे 94 सीटें तक देने को राजी हो गई थी। बावजूद इसके कांग्रेस की ओर से सकारात्मक रेस्पांस नहीं मिल रहा था।

ये भी पढ़ें ...बिग ब्रेकिंग: सपा-कांग्रेस गठबंधन पड़ा खटाई में, अखिलेश अकेले उतर सकते हैं मैदान में

सपा ने ये भी साफ कर दिया कि कांग्रेस को 94 सीटें ही मिलेंगी, आना है तो आ सकती है। दूसरी ओर, कांग्रेस की ओर से भी गठबंधन के टूट जाने के संकेत मिल रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हां, ऐसा हो सकता है क्योंकि समाजवादी पार्टी ने सात ऐसी सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं जिसे पिछले चुनाव में कांग्रेस ने जीती थी।

सोमवार को आएगा सपा का घोषणा पत्र

कांग्रेस के साथ संभावित गठबंधन टूटने की चर्चा के बीच किरणमय नंदा ने कहा कि पार्टी का घोषणापत्र आगामी सोमवार (23 जनवरी) को जारी होगा। सपा ने शुक्रवार को 191 प्रत्याशियों की सूची जारी की, जिसमें सात ऐसी सीटे हैं जिसे 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीती थी।

तीन चरणों के प्रत्याशी घोषित

किरणमय नंदा ने कहा कि पार्टी ने चहले, दूसरे और तीसरे चरण में होने वाले चुनावों के लिए प्रत्याशियों के नाम जारी किए हैं। इनमें 18 सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ी गई हैं। उन्होंने कहा, 'हम कांग्रेस को 54 सीटें देना चाहते हैं। लेकिन गठबंधन हो इसलिए 25 से 30 सीट और दे सकते हैं।' नंदा ने कहा, सपा 300 से ज्यादा सीटों पर चुनाव मैदान में उतरेगी।

नरेश अग्रवाल ने बताया निजी राय

दूसरी ओर, सपा के राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस को 54 सीट देने की बात कहना किरणमय नंदा की निजी राय है। अंतिम फैसला सीएम अखिलेश यादव को लेना है ।

Tags:    

Similar News