मायावती का आरोप, बीजेपी की चुनावी यात्राओं में इस्तेमाल हो रहे हैं कालेधन के नोट

मायावती ने कहा कि अगर पीएम पिछड़े पूर्वांचल के लिए कुछ करना चाहते हैं, तो उसे अलग राज्य बना दें, ताकि वह विकास कर सके। उन्होॆंने कहा कि यूपी में बसपा सरकार के समय वह पूर्वांचल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड और अवध को अलग राज्य बनाने का प्रस्ताव केंद्र को भेज चुकी हैं।

Update: 2016-11-14 11:58 GMT

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है। मायावती ने कहा कि ढाई साल में वादे पूरे करने में असफल रहे पीएम मोदी काले धन को लेकर देश में भ्रम फैला रहे हैं। बसपा प्रमुख ने गाजीपुर में की गई पीएम मोदी की घोषणाओं को खोखले चुनावी बयान बताते हुए कहा कि अगर पीएम पूर्वांचल के लिए कुछ करना चाहते हैं, तो उसे अलग राज्य बना दें।

कालेधन का बहकावा

-मायावती ने कहा कि चुनाव से पहले कालेधन के नाम पर नोटबंदी जनता को गुमराह करने के लिए है।

-मायावती ने कहा कि इसी तरह भूमि अधिग्रहण के लिए भी जल्दबाजी में अध्यादेश लाने की जिद की गई थी, जो बाद में वापस लेना पड़ा।

-बसपा प्रमुख ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी पीएम मोदी ने 100 दिनों में विदेशों से काला धन लाकर हर किसी को 15-15 लाख देने का वादा किया था।

-मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय जनता ने उनके बहकावे में आकर उन्हें वोट देकर केंद्र की सत्ता दे दी थी, लेकिन अब जनता उनके बहकावे में नहीं आएगी।

-मायावती ने पीएम मोदी के उस बयान की भी तीखी आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा है कि नोटबंदी के बाद अब अमीर नींद की गोलियां खा रहे हैं और गरीब चैन की नींद सो रहे हैं।

-मायावती ने कहा कि पीएम को कहना चाहिए था कि नोटबंदी से गरीब नींद की गोलियां खा रहा है और अमीर चैन की नींद सो रहे हैं।

-बसपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी की चुनावी यात्राओं में काले धन वाले नोटों का इस्तेमाल हो रहा है।

पूर्वांचल बने राज्य

-मायावती ने कहा कि अपने ढाई वर्षों के कार्यकाल में मोदी सरकार एक चौथाई वादे भी पूरे नहीं कर सकी।

-अब चुनाव से पहले यूपी में फिर वादों और शिलान्यासों की लाइन लग रही है। गाजीपुर में झंडी दिखाने का काम रेलमंत्री के बजाय खुद पीएम ने किया।

-उन्होंने कहा कि अगर पीएम पिछड़े पूर्वांचल के लिए कुछ करना चाहते हैं, तो उसे अलग राज्य बना दें, ताकि वह विकास कर सके।

-मायावती ने कहा कि यूपी में बसपा सरकार के समय वह पूर्वांचल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड और अवध को अलग राज्य बनाने का प्रस्ताव केंद्र को भेज चुकी हैं, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी ने उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया।

दलित विरोधी सोच

-बसपा प्रमुख ने यह भी कहा कि बीजेपी के निचले स्तर से लेकर शीर्ष स्तर तक सारे नेता बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पर अशोभनीय आक्षेप लगाते रहे हैं।

-उन्होंने कहा कि इन दिनों ये सारे नेता उनके बारे में नोटों की माला पहनने के आक्षेप लगा रहे हैं।

-मायावती ने कहा कि पीएम मोदी कुछ भी पहन सकते हैं, लेकिन दलित की बेटी अपने गरीब कार्यकर्ताओं की कोई भेंट पहन ले तो इन्हें नहीं पचता।

-मायावती ने कहा कि बीजेपी नेताओं के बयानों से उनकी दलित विरोधी मानसिकता का पता चलता है।

-बसपा प्रमुख संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं।

Tags:    

Similar News