राजबब्बर ने ली चुनाव में बड़ी हार की जिम्मेदारी, UP कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफे की पेशकश

Update: 2017-03-15 16:17 GMT

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी की अब तक की सबसे बड़ी हार के बाद इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राजबब्बर ने इस्तीफे की पेश की है। राजबब्बर ने राहुल गांधी के उस बयान का समर्थन भी किया जिसमें पार्टी को मजबूत बनाने के लिए ढांचागत बदलाव की जरूरत बताई गई है।

साथ ही राजबब्बर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष का बचाव करते हुए कहा, एक-दो चुनाव में हार से नेतृत्व में बदलाव नहीं होता। उन्होंने कहा, 'मैं यूपी चुनाव में पराजय की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं। मुझे जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन मैं उसे पूरा नहीं कर सका। मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। पार्टी के लिए जो भी जरूरी होगा, वह करूंगा।' ये बातें कांग्रेस सांसद ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

ऐसे विषयों में आंतरिक स्तर पर होती है चर्चा

एक अन्य सवाल जिसमें उनसे ये पूछा गया कि राहुल गांधी या गुलाम नबी आजाद जैसे बड़े नेताओं ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी क्यों नहीं ली, तो उन्होंने कहा कि 'ऐसे विषयों के बारे में पार्टी में आंतरिक स्तर पर चर्चा होती है।' राजबब्बर ने कहा, हमारे राष्ट्रीय नेतृत्व ने पांच राज्यों में काफी मेहनत की। लेकिन हम यूपी में असफल रहे।

Tags:    

Similar News