समाजवादी स्मार्टफोन का पंजीकरण कभी भी हो सकता है बंद, BJP ने EC से की शिकायत

Update: 2017-01-15 14:29 GMT

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अखिलेश यादव सरकार की 'समाजवादी स्मार्ट फोन योजना' पर लगातार हो रहे पंजीकरण को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। बीजेपी ने वेबसाइट से सीएम अखिलेश यादव की फोटो को हटाने की मांग करते हुए फोन रजिस्ट्रेशन को निरस्त कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कि मांग की है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर और चुनाव प्रबंधन कुलदीप पति त्रिपाठी ने इस सिलसिले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने सपा सरकार पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। पत्र में कहा गया है कि वेबसाइट को तुरंत बंद किया जाए। साथ ही स्मार्ट फोन रजिस्ट्रेशन को निरस्त कर आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

वेबसाइट पर लगी है सूचना

इस बाबत https://samajwadisp.in/की वेबसाइट पर सूचना भी लगी हुई है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के कारण इस योजना के पंजीकरण और प्रोसेसिंग की अनुमति के लिए चुनाव आयोग से अनुरोध किया जा रहा है। हालांकि पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2017 है। लेकिन यदि चुनाव आयोग से कोई आदेश प्राप्त होता है तो इसे तत्काल प्रभाव से कभी भी बंद किया जा सकता है।

अभी 31 जनवरी तक है रजिस्ट्रेशन की तिथि

बीते महीनों में सीएम अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतती है तो 'समाजवादी स्मार्टफोन योज़ना' के तहत आम जनता को मुफ्त स्मार्टफोन बांटे जाएंगे। इन स्मार्टफोन को 2017 की दूसरी छमाही में बांटा जाएगा। इस स्कीम के लिए पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 10 अकटूबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक होने थे। बाद में इसकी तिथि ​बढाकर 31 जनवरी कर दी गई। इसी को लेकर भाजपा ने निर्वाचन आयोग में शिकायत की है।

 

Tags:    

Similar News