BJP प्रत्याशी स्वाति सिंह ने किया नामांकन, पति दयाशंकर ने की थी मायावती पर अभद्र टिप्पणी

भारतीय जनता पार्टी ने दया शंकर सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया था, जिसके बाद दया शंकर सिंह अंडरग्राउंड हो गये थे। लेकिन पति की गौरमौजूदगी में अपने परिवार के बचाव में स्वाति सिंह मुखर होकर मीडिया के सामने आई थीं।

Update: 2017-01-31 08:31 GMT

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और पिछले वर्ष भारतीय जनता पार्टी की महिला शाखा की अध्यक्ष नियुक्त की गई स्वाति सिंह ने लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर दिया है। स्वाति सिंह पूर्व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दया शंकर सिंह की पत्नी हैं। इस मौके पर उनके साथ दया शंकर सिंह भी मौजूद थे। हालांकि, पुलिस ने दया शंकर सिंह को कार्यालय के बाहर ही रोक दिया।

नामांकन के बाद क्या बोलीं स्वाति सिंह ?

नामांकन भरने के बाद स्वाती सिंह ने कहा, ''मैं एक महिला हूं, तो जाहिर सी बात है कि महिलाओं की बात विधानसभा में जरूर रखूंगी। कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज और साइकिल भी आधी डूबी हुई है। सपा अगर काम करती तो गठबंधन की जरूरत नहीं होती। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी। सरोजनीनगर की जनता से मेरी अपील है कि मुझे चुनें और बीजेपी की प्रदेश में सरकार बनाने में सहयोग करें।''

राजनीति में लाई एक घटना

स्वाति सिंह पहली बार तब चर्चा में आई थीं, जब दया शंकर सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी की थी और बसपा के लोगों ने दया शंकर सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उनके परिवार पर आपत्तिजनक भद्दी टिप्पणियां की थीं।

पिछले साल एक संवाददाता सम्मेलन में दयाशंकर सिंह ने मायावती पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था। इसके बाद बसपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान बसपाइयों ने दया शंकर सिंह के परिवार को निशाना बनाया था। बैनर-पोस्टर और नारेबाजी में दया शंकर सिंह के परिवार की महिलाओं पर अभद्र टिप्पणियां की गई थीं।

घटना का राजनीतिकरण

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी ने दया शंकर सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया था, जिसके बाद दया शंकर सिंह अंडरग्राउंड हो गये थे। लेकिन पति की गौरमौजूदगी में अपने परिवार के बचाव में स्वाति सिंह मुखर होकर मीडिया के सामने आई थीं।

इस प्रकरण में कभी बीजेपी बैकफुट पर आई, तो कभी बीएसपी। बाद में दोनों ही दलों ने इस मामले को तूल देकर राजनीतिक लाभ लेने का भी प्रयास किया। इसी दौरान बीजेपी ने स्वाति सिंह को राज्य महिला मोर्चा का अध्यक्ष बना दिय़ा था।

तभी से स्वाति सिंह लगातार पूरे प्रदेश में महिलाओं को बीजेपी के साथ जोड़ने के अभियान में जुट गई थीं। पहले इस बात की चर्चा थी कि पार्टी उन्हें बलिया की किसी सीट से प्रत्याशी बनाएगी, लेकिन पार्टी ने उनके लिए राजधानी की सरोजनीनगर सीट चुनी है।

आगे स्लाइड में देखिये अन्य फोटो...

Tags:    

Similar News