थारूपुरवा गांव के ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार, इन परेशानियों से जूझ रहा गांव

Update: 2017-02-06 07:51 GMT

बहराइच: थारूपुरवा गांव के लोगों ने 'बिजली नहीं तो वोट नहीं' के बैनर तले गांव में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि गांव में शौचालय बनवाने के लिए सरकार रुपए देती है। लेकिन ग्राम प्रधान और विधायक ने इस पर ध्यान नहीं दिया। जिससे कुछ ग्रामीण अपने व्यय से खुद शौचालय का निर्माण करवा रहे हैं। इसके बाद सभी ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा। ग्रामीणों ने बिजली व विद्युत पोल गांव न पहुंचने तक मतदान के बहिष्कार की बात कही है।

नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया

मिहींपुरवा विकास खंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत कारीकोट के मजरा थारूपुरवा की आबादी करीबन 500है। इस गांव में एक भी शौचालय का निर्माण नहीं हुआ है। वहीं गांव में विद्युत पोल भी नहीं लगाए गए। जिससे गांव के लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है। इससे नाराज गांव निवासी मनोज कुमार, गोविंद, नीरज कुमार की अगुवाई में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

गांव में जंगली जानवरों का खतरा

सभी ने विधायक और ग्राम प्रधान के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों का सहयोग न मिलने के कारण एक भी विद्युत पोल नहीं लगाए गए हैं। वहीं सरकार स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांवों में शौचालय बनवाने की योजना चला रही है। लेकिन ग्राम प्रधान ग्रामीणों को शौचालय बनवाने के लिए किश्त का भुगतान नहीं करवा रहे हैं। गांव के तीन लोगों ने खुद से शौचालय का निर्माण कराया है। वहीं गांव जंगल के किनारे होने के कारण शाम होते ही अंधेरे से घिर जाता है। इससे जंगली जानवरों का खतरा भी रहता है। वहीं चोरों का आतंक भी परेशान किए है। इससे नाराज ग्रामीणों ने बिजली न आने तक मतदान के बहिष्कार का ऐलान किया है। प्रदर्शन के बाद सभी ने जिलाधिकारी को फैक्स के द्वारा पत्र भी भेजा है।

Tags:    

Similar News