गवर्नर राम नाईक ने कहा- यूपी विधान परिषद के नतीजे विधानसभा चुनाव के साथ या बाद में हों घोषित

यूपी के गवर्नर राम नाईक ने मंगलवार (10 जनवरी) को यूपी विधानपरिषद के तीन स्नातक और दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की अधिसूचना का अनुमोदन कर दिया। इसके साथ ही यह सुझाव दिया है कि इसके परिणाम 11 मार्च या उसके बाद घोषित किए जाएं।

Update: 2017-01-10 15:10 GMT

लखनऊ: यूपी के गवर्नर राम नाईक ने मंगलवार (10 जनवरी) को यूपी विधानपरिषद के तीन स्नातक और दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की अधिसूचना का अनुमोदन किया। इसके साथ ही यह सुझाव दिया है कि स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव परिणाम विधान सभा के चुनाव के परिणाम अर्थात 11 मार्च, 2017 या उसके बाद घोषित किए जाएं

गवर्नर का मानना है कि विधानसभा चुनाव के मतदान और परिणाम के पहले स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के परिणाम घोषित होने से विधानसभा चुनाव का मतदान प्रभावित हो सकता हैं।

यूपी राज्य विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रदेश के 75 में से 39 जिलों के 4 लाख स्नातक और शिक्षकों को द्विवार्षिक निर्वाचन हेतु मतदान करना है।

बता दें कि गवर्नर के अनुमोदन के बाद स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 10 जनवरी को अधिसूचना जारी होगी और 03 फरवरी को मतदान होने हैं। मतगणना और परिणाम की घोषणा 06 फरवरी को होनी है।

यह सीटें हुई हैं रिक्त

अधिसूचना के अनुसार, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में गोरखपुर-फैजाबाद खंड, कानपुर खंड, बरेली-मुरादाबाद खंड और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में इलाहाबाद-झांसी खंड, कानपुर खंड के सदस्यों के 16 नवंबर को सेवानिवृत्ति के कारण उक्त रिक्तियां हुई हैं।

Tags:    

Similar News