उत्तर प्रदेश पुलिस की नई पहल, चुनावी शिकायतों के लिए शुरू किया ट्विटर पर हैशटैग

इस हैशटैग पर ट्विटर इंडिया के प्रमुख राहील खुर्शीद और प्रदेश के पुलिस प्रमुख जावीद अहमद संयुक्त रूप से निर्णय लेंगे। सोमवार को दोनों प्रमुखों ने संयुक्त रूप से इसकी घोषणा की।

Update: 2017-01-23 06:08 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने चुनाव में आम जनता की सुविधा के लिए नई पहल की है। अब राज्य भर से कोई भी व्यक्ति चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत ट्विटर पर कर सकता है। प्रदेश पुलिस ने इसके लिए ट्विटर पर एक हैशटैग की शुरूआत की है।

पुलिस का नया हैशटैग

इस हैशटैग पर ट्विटर इंडिया के प्रमुख राहील खुर्शीद और प्रदेश के पुलिस प्रमुख जावीद अहमद संयुक्त रूप से निर्णय लेंगे। सोमवार को दोनों प्रमुखों ने संयुक्त रूप से इसकी घोषणा की। इस सिलसिले में लोगों से विभिन्न हैशटैग के सुझाव मांगे गए थे। बताते चलें, कि उत्तर प्रदेश पुलिस पहले से ही अपना ट्विटर हैंडल सफलतापूर्वक संचालित कर रही है।

निपटान में आएगी तेजी

प्रदेश पुलिस के प्रमुख जावीद अहमद ने www.newstrack.com से कहा, '' इस प्रयोग से बड़ी संख्या में मिल रही चुनाव संबंधित शिकायतों को एक ही जगह पर तेजी से निपटाने में मदद मिलेगी।''

जावीद अहमद के अनुसार हर दिन आने वाली चुनाव संबंधित शिकाय़तों के ढेर को देखते हुए इस तरह के हैशटैग का प्रयोग बेहद जरूरी था। इस हैश टैग के माध्यम से ट्विटर फ्रेंडली लोग आसानी से अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे और उनका निपटान किया जा सकेगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 11 जनवरी से सात चरणों वाला विधानसभा चुनाव होने जा रहा है।

Tags:    

Similar News