दिल्ली विधानसभा चुनाव 8 को, अब तक दस लोगों ने किया नामांकन

 दिल्ली में चुनाव के विविध रंग अब नजर आने लगे हैं। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन कोई दंगा का आरोपी तो कोई भ्रष्टाचार में दोषी ...

Update: 2020-01-15 16:34 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली में चुनाव के विविध रंग अब नजर आने लगे हैं। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन कोई दंगा का आरोपी तो कोई भ्रष्टाचार में दोषी उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने का पर्चा दाखिल कराया है। दिल्ली चुनाव कार्यालय के अनुसार बुधवार को सात उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। इनमें मुस्तफाबाद, विकासपुरी, गोकलपुर, द्वारका, शाहदरा, तिमारपुर और आरकेपुरम शामिल है।

पहले दिन तीन उम्मीदवारों के पांच नामांकन जमा हुए थे

14 से 21 जनवरी तक चलने वाली इस नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन तीन उम्मीदवारों के पांच नामांकन जमा हुए थे। यानि अब तक दिल्ली में 10 उम्मीदवारों के 12 नामांकन दाखिल हो चुके हैं। जबकि दिल्ली के 11 जिलों में से छह जिलों में तो एक भी नामांकन नहीं हुआ है।

निशांत शर्मा पर कनखल थाने में मुकदमा दर्ज है

नामांकन के दौरान हलफनामे में शाहदरा विधानसभा से निशांत शर्मा ने स्वीकार किया है कि उनके खिलाफ हरिद्वार के कनखल थाने में मुकदमा दर्ज है। इसमें उन पर सीआरपी के तहत धारा 147 यानि दंगा करने 323 (मारपीट), 504 और 506 (किसी को जान से मारने की धमकी) तक का आरोप हैं।

ये भी पढ़ें-लव जिहाद: भारत को दहलाने के लिए ISIS ने रची साजिश, लड़कियों को दिया ये काम

निर्दलीय उम्मीदवार संजय गुप्ता ने भी नामांकन दाखिल किया

नननननननन

वहीं विकासपुरी विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार संजय गुप्ता ने भी नामांकन दाखिल किया है। संजय गुप्ता पर वर्ष 2004 में निचली अदालत ने भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार किया था। तीन वर्ष की कठोर सजा के साथ 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। हालांकि इस फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देने के बाद उन्हें राहत मिली और जमानत पर रिहा हुए।

इनके अलावा मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र से हिन्दुस्तान निर्माण दल की ओर से कमल ने नामांकन दाखिल किया है। कमल पर खजूरी खास थाने में कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है। उन पर 147,148,149,308,186,295,332,353 और 34 जैसी गंभीर धाराओं के तहत आरोपी हैं।

ये भी पढ़ें-दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की जमानत याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित

इनके अलावा गोकलपुर एससी सीट से आपकी अपनी पार्टी (पीपुल्स) के शनू कुमार, द्वारका से नेशनल यूथ पार्टी के रजनीश कुमार झा, तिमारपुर से आपकी अपनी पार्टी (पीपुल्स) के सोनू कौशिक, आरके पुरम सीट से राष्ट्रवादी पार्टी के प्रताप चंद्र ने भी नामांकन दाखिल कराया है।

दिल्ली चुनाव कार्यालय के अनुसार अभी तक पूर्वी, उत्तरी, उत्तर पश्चिम, दक्षिणी, दक्षिण पूर्वी और पश्चिम जिला के तहत किसी भी विधानसभा में नामांकन नहीं किया गया है।

Tags:    

Similar News