Banda News: Newstrack की खबर पर सपा की मुहर, बांदा में बदला उम्मीदवार, शिवशंकर के बजाय पत्नी कृष्णा पटेल लड़ेंगी चुनाव

Banda News: सपा महासचिव विशंभर प्रसाद निषाद ने नामांकन का दूसरा सेट दाखिल करने के दौरान शिवशंकर पटेल की जगह उनकी पत्नी कृष्णा पटेल को अधिकृत प्रत्याशी बनाने का खुलासा किया।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-05-02 17:32 GMT

Banda News (Pic:Newstrack) 

Banda News: सपा ने Newstrack की खबर पर गुरुवार को मुहर लगाते हुए बांदा लोकसभा क्षेत्र में घोषित उम्मीदवार बदलने का ऐलान कर दिया है। सपा महासचिव विशंभर प्रसाद निषाद ने नामांकन का दूसरा सेट दाखिल करने के दौरान शिवशंकर पटेल की जगह उनकी पत्नी कृष्णा पटेल को अधिकृत प्रत्याशी बनाने का खुलासा किया। हालांकि आज भी एहतियात के तौर पर शिवशंकर और कृष्णा दोनों ने नामांकन दाखिल किए। लेकिन शिवशंकर के खराब स्वास्थ्य को प्रत्याशी बदलने का कारण बताया गया। सपा दंपति के अलावा बसपा प्रत्याशी के दूसरे सेट समेत कुल नौ लोगों ने पर्चा भरा।

सपा प्रमुख के निर्देश पर बदलाव का ऐलान

मालूम हो कि बीते मंगलवार को Newstrack ने 'विस्तार ले सकता है सपा का टिकट बदलो अभियान, पति का पत्ता काट पत्नी को प्रत्याशी बनाने के आसार' शीर्षक से खबर प्रकाशित कर बांदा लोकसभा क्षेत्र में टिकट बदले जाने की संभावना व्यक्त की थी। जो सच साबित हुई। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव निषाद ने घोषित लोकसभा उम्मीदवार शिवशंकर पटेल की जगह उनकी पत्नी को सपा प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया। शिवशंकर के खराब स्वास्थ्य को टिकट बदलाव का कारण बताया। कृष्णा के साथ शिवशंकर के भी दूसरा नामांकन सेट दाखिल करने के सवाल पर उन्होंने इसे एहतिहातन जरूरी करार दिया। उन्होंने बड़ी जीत का दावा भी किया।

कृष्णा पटेल को बनाया प्रत्याशी  

सपा टिकट बदलने के साथ ही महिला सशक्तिकरण का दांव खेलने में भी जुट गई है। इसकी झलक नामांकन के दौरान महिला नेत्रियों की मौजूदगी में नजर आई। किरन वर्मा, अर्चना पटेल, शानिया खान, किरन यादव, अफसाना शाह, सीमा खान, रंजना पांडेय और पवन देवी कोरी आदि ने महिला को प्रत्याशी बनाने के लिए सपा नेतृत्व का जमकर गुणगान किया। सभी ने कहा- 1962 के बाद 2024 में बांदा से महिला को जिताकर लोकसभा भेजेंगे।

नेताओं ने भाजपा को उखाड़ फेंकने की भरी हुंकार

नामांकन से पहले जीआईसी मैदान इंडी गठबंधन की सभा में भाजपा निशाने पर रही। सपा महासचिव निषाद, जिलाध्यक्ष मधुसूदन कुशवाहा, कर्वी से सपा विधायक अनिल प्रधान, पूर्व विधायक वीर सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न दुबे लालू, आप जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता और साकेत बिहारी मिश्रा, सूरज वाजपेई, संकटा प्रसाद त्रिपाठी, अखिलेश शुक्ला, लाखन सिंह, ईशान सिंह लवी तथा प्रदीप यादव आदि ने भाजपा को बड़े अंतर से हराने का आवाहन किया।

अब तक दाखिल हुए 16 नामांकन

सपा दंपति के अलावा बसपा प्रत्याशी मयंक द्विवेदी ने भी आज नामांकन का दूसरा सेट दाखिल किया। इनके अलावा स्वराज पैंथर पार्टी से राजबहादुर कुशवाहा, स्वतंत्र जनता पार्टी से सुरेंद्र कुमार तथा बतौर निर्दलीय बलवन खान, गुलाब चंद्र, रामचरन और मोहनलाल ने पर्चा दाखिल किया। अब तक 16 लोगों ने नामांकन कराया है।

Tags:    

Similar News