डेंजर गर्ल अरेस्ट, 10 महीने पहले एसिड डाल युवक को किया था ज़ख्मी

Update: 2018-11-09 03:54 GMT
प्रतीकात्मक फोटो

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर ज़िले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दस महीने पहले एसिड अटैक कर एक युवक को मौत के मुंह में ढकेलने वाली लड़की को गिरफ्तार कर आरोपित लड़की को जेल भेजा है।

आगे पढ़े पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, आरोपित लड़की नें वर्ष 2017, 28 नवम्बर की रात मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के डोमनपुर के रहने वाले मनोराज सिंह के पुत्र पवन सिंह की जिंदगी को बर्बाद कर दिया था। आरोपित लड़की नें पवन के खूबसूरत चेहरे पर एसिड डाल कर बर्बाद कर दिया था।

यह भी पढ़ें: Happy Bhai Dooj 2018: इस तरह दें बधाइयां, भाई दूज के हैं तीन शुभ मुहूर्त

दर्दनाक हादसा उस वक़्त अंजाम पाया था जब 28 नवम्बर 2017 को पवन सिंह अपने घर पर सो रहा था, तब रात करीब 2 बजे के आसपास गांव कि लड़की ललिता विश्वकर्मा पुत्री जिया लाल वर्मा ने सोए हुए पवन के ऊपर तेजाब डाल दिया था। चेहरा और शरीर पर तेजाब पड़ने से पवन की चीख निकल पड़ी थी।

चीख सुनकर घर के लोग उठ कर पवन की तरफ जब तक दौड़कर पहुंचते तब तक ललिता भाग निकली थी। उधर तेजाब पड़ने से पवन का चेहरा पूरी तरह झुलस चुका था। उसे गंभीर हालत में परिजनों ने सीएचसी पहुंचाया था, जहां से डॉक्टरों ने उसे डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल जिला रेफर किया था।

यह भी पढ़ें: Happy Bhai Dooj 2018: इस तरह दें बधाइयां, भाई दूज के हैं तीन शुभ मुहूर्त

अंत में डिस्ट्रिक्ट हास्पिटल के भी पवन की हालत में सुधार न होता देख उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया था। कई दिनों तक वो ट्रामा सेंटर में जिंदगी और मौत के बीच जूझा, यहां से भी फायदा न होने पर परिजनों उसे चंडीगढ़ ले गए। लगभग सात माह वहां इलाज के बाद वह वो कुछ हद तक ठीक हुआ।

कोर्ट की सख्ती के बाद हुई अरेस्टिंग

वहीं पवन के परिजनों ने तत्काल सम्बंधित थाने में तहरीर नही दिया था पवन सिंह के स्वास्थ्य में जब थोड़ा सुधार हुआ, तो परिजनों ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया था। लेकिन गिरफ्तारी में देर होनें पर परिजनों ने कोर्ट की शरण लिया।

यह भी पढ़ें: MP ELECTION : दिग्गी राजा ने सीएम इन वेटिंग सिंधिया को बताया बेटे जैसा

कोर्ट ने आरोपित की जल्द गिरफ्तारी के साथ कुर्की का आदेश दिया था। जब कुर्की के आदेश को पुलिस ने आरोपित के घर चस्पा किया तो आरोपित ललिता पुलिस की गिरफ्त में आई। मोतिगरपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मुख्यमंत्री समेत विधायक से लगाई मदद की गुहार

उधर अपने एसिड अटैक से झुलसे पवन नें चेहरे की सर्जरी कराए जानें के लिये सूबे के मुख्यमंत्री से लेकर विधानसभा क्षेत्र के विधायक से मिलकर आर्थिक सहायता के लिये फरियाद किया है। देखना ये है कि क्या मुख्यमंत्री राहत कोष से पवन सिंह को सहायता मिलती है, या वक़्त के साथ उसे और जूझना पड़ेगा।

Tags:    

Similar News