Banda News: बांदा में 100 से ज्यादा ट्रैक्टरों का हुआ चालान, सवारियां ढोने पर 5 ट्रैक्टरों को किया सीज

Banda News: डीजीपी के आदेश पर जनपद में अलग-अलग स्थानों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें 138 वाहनों का ई चालान हुआ ग्रामीणो से भरी ट्राली मिलने पर कार्रवाई की गई

Report :  Anwar Raza
Update: 2022-10-04 11:07 GMT

बांदा में 100 से ज्यादा ट्रैक्टरों का हुआ चालान

Banda News: कानपुर के पास ट्रैक्टर ट्राली पानी भरी खंती में पलटने से कई की मौत के बाद डीजीपी के आदेश पर जनपद में अलग-अलग स्थानों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें 138 वाहनों का ई चालान हुआ ग्रामीणो से भरी ट्राली में मिलने पर ट्रैक्टरों पर कार्रवाई की गई।  जिसमें 18600 जुर्माना वसूला गया हालांकि जनपद में अभी भी ट्रैक्टर ट्रालियों में लोग बैठकर फर्राटा भरने में पूरी तरह अंकुश नहीं लगा पाया।

उच्च अधिकारियों के आदेश पर जिले में मंगलवार सुबह से यातायात व थानों की पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया यातायात सत प्रकाश शर्मा ने झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग कौन थाना क्षेत्र के भूरागढ़ पर चेकिंग की जिसमें ट्रैक्टरों चार पहिया वाहन दोपहिया वाहनों की जांच की गई। इसी तरह यातायात प्रभारी दीन दयाल सिंह ने कोतवाली व चौकी पुलिस के सहयोग से अलीगंज व कचहरी के पास वाहनों की चेकिंग की सभी जगहों पर हुई चेकिंग में 135 दोपहिया व चार पहिया वाहनों का सीट बेल्ट वा हेलमेट न लगाने पर चालान किया गया। जिसमें 15 चार पहिया वाहन शामिल हैं कुल जुर्माना 70000 किया गया। इसी तरह हाईवे पर चेकिंग के दौरान सीओ ने दो पहिया व चार पहियों के साथ तीन ट्रैक्टर पकड़े जिसमें 40 से 45 लोग सभी ट्रैक्टरों की ट्राली में बैठे थे चालक से सवाल करने पर उन्होंने बताया कि बच्चे का मुंडन व देवी दर्शन के लिए घर के साधन से जा रहे हैं‌।

सीओ सदर सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि यह हमारा यातायात निदेशालय के आदेशानुसार जो लोग ट्रैक्टर में सवारियां भरकर ले जा रहे हैं, उनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान 2 तारीख से शुरू कर दिया गया था और यह 10 तारीख तक बराबर चलता रहेगा।

Tags:    

Similar News