Muzaffarnagar: निकाय चुनाव से पहले चेकिंग में बरामद हुआ 2.08 Cr. कैश और सोना, पुलिस की आंखें भी खुली रह गई

Muzaffarnagar News : मुज़फ्फरनगर में फ्लाइंग स्क्वायड टीम को बड़ी कामयाबी मिली। सघन चेकिंग के दौरान एक कार से 2 करोड़ 8 लाख 86 हजार नकदी और 96 ग्राम सोना बरामद हुआ।

Update:2023-04-29 00:45 IST
कार से जब्त नकदी के साथ टीम के सदस्य

Muzaffarnagar News : यूपी में नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है। चुनाव आयोग की तरफ से नकदी के प्रवाह को रोकने और मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए की जाने वाली गतिविधियों के खिलाफ प्रशासन की तरफ से रोकथाम के प्रयास जारी हैं। इसी कड़ी में मुज़फ्फरनगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक कार से बड़ी मात्रा में नकदी और सोना जब्त किया है। सघन जांच के दौरान पुलिस को सफलता मिली।

मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन (Muzaffarnagar SSP Sanjeev Suman) के निर्देशन में शुक्रवार (28 अप्रैल) को जिले के बॉर्डर एरिया में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निर्देशन में फ्लाइंग स्क्वायड टीम (उडनदस्ता दल) को बड़ी कामयाबी मिली। मुजफ्फरनगर-मेरठ बॉर्डर (भंगेला चौकी) पर सघन चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग में एक आई-20 कार से 2 करोड़ 8 लाख 86 हजार नकदी और 96 ग्राम सोना बरामद हुआ।

कैसे पकड़ में आई कार?

फ्लाइंग स्क्वायड टीम (FST) भंगेला चौकी पर संदिग्ध वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान एक I-20 कार जिसका नंबर UK 04 X 3718 को चेकिंग के लिए रोका गया। कार को शशांक शर्मा नाम का शख्स चला रहा था। शशांक शर्मा चाणक्यपुरी थाना नौचंदी, मेरठ का रहने वाला है। तलाशी के दौरान उसकी कार से 2 करोड 8 लाख 86 हजार 500 रुपए नकद और 96 ग्राम सोना बरामद किया गया। पूछताछ में पता चला कि शशांक एक व्यापारी है। यह मेरठ से आ रहा था। बरामदगी के संबंध में उसने कोई जानकारी नहीं दी। न ही उसके पास कोई वैध दस्तावेज मिले। आयकर विभाग, बैंक, स्थानीय पुलिस व उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है।

बरामद रकम FST टीम ने की जब्त

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) खतौली द्वारा कैश को गिना गया। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने शशांक से पूछताछ की। बरामद रकम को एफएसटी टीम द्वारा जब्त कर लिया गया है। ट्रेजरी में जमा कराया जा रहा है। स्थानीय पुलिस एवं आयकर विभाग की टीम द्वारा आवश्यक अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News