Noida: नोएडा सोसाइटी में दूषित पानी पीने की वजह से 339 हुए बीमार, अस्पताल में भर्ती

Noida: नोएडा के सुपरटेक इकोविलेज-2 सोसायटी से बड़ा मामला सामने आ रहा है जहां दूषित पाने पीने की वजह से 339 लोग बीमार हो गए।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-04 03:39 GMT

Noida: नॉएडा के सुपरटेक इकोविलेज-2 सोसायटी से बड़ी घटना सामने आ रही है। जहां दूषित पानी पीने की वजह से 339 लोग बीमार पड़ गए। जिसमें दो दर्जन से भी ज्यादा बच्चे शामिल है। इस घटना के वजह से 6 लोगों की हालत काफी ज्यादा गंभीर हो गई। जिन्हे तुरंत अस्पताल भेजा गया। पूरे मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत सोसाइटी के अंदर स्वास्थ्य कैम्प लगवाया। जिसमें लोग आकर अपना फ्री चेकअप करवा सके। स्वास्थ्य विभाग ने सोसायटी में कैंप लगाकर लोगों की जांच की और बेसमेंट में जमा पानी में लार्वा पनपते पाए जाने पर बिल्डर प्रबंधन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

339 लोग पानी पीने से हुए बीमार

नोएडा के सुपरटेक इकोविलेज-टू सोसायटी में अचानक से कई लोगों के बीमार होने पर उन्होंने अपनी शिकायत दर्ज की जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप लगातार लोगों की जांच की। जिसमें नौ लोगों के बुखार और 330 लोगों के पेट दर्द, उल्टी और दस्त की समस्या सामने आई। फिलहाल अभी 6 लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस मामले को लेकर तुरंत जांच के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने सोसाइटी से पानी का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

सोसाइटी के चार टावर में कई लोग हुए थे बीमार

इस घटना से हड़कंप तब मचा जब एक ही सोसाइटी के चार टावर से एक- एक करके 50 से ज्यादा लोग अचानक से बीमार पड़ने लगे। बाद में पूरे मामले को लेकर हुए सोसाइटी के सारे टैंको की अच्छे से सफाई कराई गई। जांच के लिए मलेरिया विभाग की टीम भी बुलाई गई। मलेरिया विभाग की टीम को बेसमेंट में पानी जमा मिला जिसमें लार्वा पनपता मिला। जिसके बाद सोसाइटी के मालिक पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस घटना से फिलहाल किसी की जान नहीं गई है। सब का स्वास्थ्य सामान्य बताया जा रहा है।

Tags:    

Similar News