अंबेडकर नगर: जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, आबकारी निरीक्षक सहित चार निलंबित

अंबेडकर नगर में शराब पीने से हुई मौतों के मामले में आबकारी आयुक्त ने निरीक्षक समेत 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है

Reporter :  Manish Mishra
Published By :  Ashiki
Update: 2021-05-12 09:23 GMT

सांकेतिक तस्वीर 

अंबेडकर नगर: जैतपुर थाना क्षेत्र में शराब पीने से हुई मौतों के मामले में आबकारी आयुक्त ने आबकारी निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इसके पूर्व जैतपुर थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक निलंबित कर चुके हैं। आबकारी आयुक्त ने प्रकरण की गंभीरता को देखने के बाद आबकारी निरीक्षक कौशलेंद्र सिंह, प्रधान आबकारी सिपाही दीप नारायन वर्मा, सिपाही प्रदीप कुमार सिंह व सर्वेश सिंह को निलंबित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि जलालपुर तहसील क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो चुकी है। हालांकि जिला प्रशासन ने अभी तक केवल 5 मौतों की ही पुष्टि की है। क्षेत्रीय विधायक सुभाष राय लगातार मौतों की संख्या को डेढ़ दर्जन से अधिक बता रहे हैं। जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन ने बताया था कि जिस शराब के सेवन से लोगों की मौत की बात सामने आई है वह आजमगढ़ जिले के पवई थाना अंतर्गत मित्तूपुर से लाई गई थी।


इस मामले में मुख्य आरोपी मोतीलाल गुप्ता के अलावा लवकुश सोनकर, सोनू मौर्य, शंकर व हरीलाल को गिरफ्तार कर लिया गया हैम उल्लेखनीय है कि प्रशासन ने शिवपाल निवासी सोनू चतुर्वेदी के अलावा सिहोरा ग्राम सभा के मजरे मखदुमपुर की चौहान बस्ती के रहने वाले राम शुभम चौहान, अमित चौहान, महेश व जैस राज की ही शराब पीने से मौत की पुष्टि की है।

Tags:    

Similar News