Sitapur News: सीतापुर में 5 शातिर ठग गिरफ्तार,17 लाख 97 हजार रुपए की नकदी बरामद

Sitapur News: सीतापुर में लहरपुर कोतवाली पुलिस ने पांच ठगों को गिरफ्तार किया है। नकदी सहित एक वैगनआर कार दो मोबाइल फोन दो एचडीएफसी बैंक की चेक बुक बरामद हुई है।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2022-07-16 15:15 GMT

सीतापुर: 5 शातिर ठग गिरफ्तार,17 लाख 97 हजार रुपए की नकदी बरामद

Sitapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। लहरपुर कोतवाली पुलिस ने पांच ठगों को गिरफ्तार किया है। 17 लाख 97 हजार रुपए की नकदी सहित एक वैगनआर कार (wagon R car) दो मोबाइल फोन दो एचडीएफसी बैंक की चेक बुक बरामद हुई है। चेकिंग के दौरान पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है।

आपको बता दें कि पकड़े गए ठग अंकित व सचिन लखीमपुर की आफताब ट्रेडर्स कंपनी (traders company) में बतौर मुनीम काम करते थे। ट्रेडर्स के मालिक ने अंकित और सचिन को 18 लाख रुपए की चेक दी थी। जिसके बाद अंकित और सचिन ने रुपए निकालने के बाद लहरपुर के निवासी इमरान को धनराशि न देकर हड़पने की नीयत से अपने अपहरण व लूट होने की सूचना ट्रेडिंग मालिक को दी।

पुलिस ने पांचों ठगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

दोनों ही कर्मचारियों ने यह सूचना एक राहगीर के मोबाइल से अटरिया थाना क्षेत्र (atria police station area) के मनवा के पास से दी। अपहरण और लूट की सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हुई और पुलिस (UP Police) ने इनको पकड़ने के लिए जाल बिछाया और चेकिंग के दौरान इन पांचों ठगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर बैंक से निकाले गए रुपयों को बरामद कर लिया।

वहीं एएसपी डॉ राजीव दीक्षित (ASP Dr Rajeev Dixit) ने बताया कि 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी अभियुक्त जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से हैं। इनके पास से 17 लाख 97 हजार रुपये नकद बरामद हुआ है। एक वैगनआर कार, 2 मोबाइल, दो एचडीएफसी बैंक की चेक बुक बरामद हुई है। पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देश पर विशेष टीमें लगाई गई थी उसके बाद बड़ी सफलता मिली है।

Tags:    

Similar News