देसी कट्टा लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा युवक, मची अफरा-तफरी

लखनऊ एयरपोर्ट पर शनिवार को सुबह 11:00 बजे तक सनसनी फैल गई, जब मुंबई जा रहे एयर इंडिया के हवाई जहाज में सवार होने वाले युवक के बैग में देसी कट्टा और अवैध कारतूस बरामद किए गए। सुरक्षाकर्मियों ने कट्टा बरामद होने की बात सीआईएसएफ कर्मियों को बताई।

Update: 2020-12-26 08:21 GMT
देसी कट्टा लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा युवक, मची अफरा-तफरी

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लखनऊ से मुंबई जाने वाली फ्लाइट के यात्री के बैग में एक देशी कट्टा व दो कारतूस बरामद होने से एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है युवक ने दावा किया है कि उसे नहीं मालूम कि उसके बैग में अवैध असलहा कब और कैसे पहुंचा।

एयरपोर्ट से बरामद हुआ देसी कट्टा और अवैध कारतूस

लखनऊ एयरपोर्ट पर शनिवार को सुबह 11:00 बजे तक सनसनी फैल गई, जब मुंबई जा रहे एयर इंडिया के हवाई जहाज में सवार होने वाले युवक के बैग में देसी कट्टा और अवैध कारतूस बरामद किए गए। सुरक्षाकर्मियों ने कट्टा बरामद होने की बात सीआईएसएफ कर्मियों को बताई। सीआईएसएफ कर्मियों ने यात्री को सरोजिनी नगर पुलिस के हवाले किया है। यात्री का नाम दिव्यांश तिवारी बताया जा रहा है उसने पुलिस को बताया है कि वह अंसल के भागीरथी अपार्टमेंट में किराए पर रहता है। थाना पीजीआई सरोजिनी नगर पुलिस आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करने की कार्रवाई कर रही है। वहीं युवक का कहना है कि उसे नहीं मालूम कि उसके बैग में अवैध असलहा कहां से आया।

यह भी पढ़ें... पिता-बेटी का मिलाप: दोस्त ने ही किया था अगवा, एक महीने तक कराया ऐसा काम

15 दिसंबर को भी पकड़ा गया था एक और युवक

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर 15 दिसंबर को भी दिल्ली जा रहे एक यात्री के पास जांच के दौरान सीआईएसएफ जवानों को 14 जिंदा कारतूस उसके बैग से बरामद हुए। जिसके बाद सीआईएसफ जवानों ने यात्री को अपने हिरासत में लिया। काफी देरतक सीआईएसएफ जवानों ने उससे पूछताछ की। इसके बाद भी यात्री ने उन्हें कोई सही जवाब नहीं दिया। इस पर उक्त यात्री को सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया था। तब सरोजनी नगर पुलिस ने बताया था कि मूल रूप से बाराबंकी के हैदरगढ़ व राजधानी के मड़ियांव निवासी रितेंद्र सिंह के बैग से 32 बोर के 14 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे।

थाना प्रभारी ने घटना के बारे में दी जानकारी

सरोजनी नगर थाना प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया था कि हिरासत में लिए गए यात्री के मौजूद कारतूस लाइसेंस का संबंध उसके पिता राजकुमार के नाम से जारी आर्म्स लाइसेंस से है, लेकिन उनके पिता दिल्ली में होने के चलते यहां नहीं पहुंच सके। जिसके चलते गलत ढंग से पिता के लाइसेंसी कारतूस को अपने साथ रखने पर रितेंद्र के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। हालांकि पुलिस यह पता नहीं कर सकी की पकड़ा गया युवक कारतूस लेकर हवाई जहाज से जाने की कोशिश क्यों कर रहा था। कहीं उसका कोई गलत इरादा तो नहीं था।

अखिलेश तिवारी

यह भी पढ़ें... गाजीपुर: घूसखोर ग्राम प्रधान के खिलाफ होगी कार्रवाई, प्रभारी मंत्री ने दिया आश्वासन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News