Aaj Ka Mausam: लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में आज होगी झमाझम बारिश

Aaj Ka Mausam: रविवार को जहां दिन में तेज धूप रही तो वहीं दोपहर बाद मौसम ने करवट बदला और राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई, जिससे मौसम में नरमी देखी गई।

Report :  Network
Update:2024-10-07 06:46 IST

लखनऊ में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी: Photo- Social Media

Aaj Ka Mausam: मौसम ने एक बार फिर से करवट ले लिया है। कई दिनों से लगातार पड़ रही उमस भरी गर्मी से जहां लोग बेहाल थे तो वहीं रविवार को राजधानी लखनऊ समेत बाराबंकी, सीतापुर, अयोध्या, अमेठी, रायबरेली, गोंडा, उन्नाव, कानपुर सहित कई जिलों में आई आंधी पानी से मौसम जहां खुशनुमा हो गया तो वहीं गर्मी से भी लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी प्रदेश के लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर-खीरी, हरदोई, उन्नाव, अमेठी, बरेली, रामपुर, गाजियाबाद, हापुड़ व आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है। यह बारिश कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं मध्यम से तेज हो सकती है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलने का अनुमान जताया गया है। वहीं रविवार को हुई बारिश से तापमान में भी गिरावट रिकार्ड की गई है।

रविवार को जहां दिन में तेज धूप निकली रही तो वहीं दोपहर बाद मौसम ने करवट बदला और राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई, जिससे मौसम में नरमी देखी गई। लखनऊ के कई इलाकों में आंधी से पेड़ भी गिर गई जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ। वहीं कई इलाकों में आंधी-पानी के बाद बिजली गुल हो गया और घंटों बाद बिजली आई जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

जानिए क्या रहेगा आने वाले दिनों में मौसम का हाल

मौसम ने फिर से करवट बदला है। आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम में नरमी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार सुबह और शाम के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। दिन में जहां गर्मी रहेगी तो वहीं सुबह और शाम को मौसम हल्का ठंडा रहेगा। मंगलवार को भी प्रदेश के पूर्वी यूपी में गोरखपुर, देवरिया, बलिया, बस्ती, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी व आस पास के इलाकों में कहीं-कहीं हल्की से हल्की बारिश होने का अनुमान हैं तो वहीं इस दौरान पश्चिमी यूपी के मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद, गजरौला, रामपुर सहित आस-पास के इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

बुधवार को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में मौसम साफ रहेगा दिन में धूप निकलेगी। मौसम विभाग के अनुसार अब मौसम में धीरे-धीरे परिवर्तन देखने को मिलेगी। नवरात्र बाद से मौसम में हल्की ठंड देखने को मिलेगी।

Tags:    

Similar News