Aaj Ka Mausam: लखनऊ समेत यूपी के इन जिलों में आज भी झमाझम बारिश के आसार

Aaj Ka Mausam: मंगलवार को लखनऊ, हरदोई, गोंडा, अयोध्या, बहराइच, अमेठी, रायबरेली, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर तो वहीं पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, मुरादाबाद व आसपास के इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Report :  Network
Update:2024-10-08 07:39 IST

UP Rain   (photo: social media )

Aaj Ka Mausam: मौसम ने एक बार फिर करवट बदला है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर-खीरी और आसपास के इलाकों में सोमवार को भी भारी बारिश हुई। इससे जहां मौसम सुहावना हो गया तो वहीं लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली। यूपी के अधिकतर जिलों में आज यानी मंगलवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इससे मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा। मंगलवार को लखनऊ, हरदोई, गोंडा, अयोध्या, बहराइच, अमेठी, रायबरेली, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर तो वहीं पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, मुरादाबाद व आसपास के इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

सोमवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, सीतापुर, उन्नाव, हरदोई, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर समेत कई इलाकों में तेज बारिश हुई जिससे मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं बारिश से तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है।

आने वाले दिनों में क्या रहेगा मौसम का हाल

आने वाले तीन-चार दिनों तक मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। कहीं दिन में तेज धूप निकली रहेगी तो वहीं कहीं-कहीं मध्यम से भारी बारिश भी होने का पूर्वानुमान है। बुधवार को लखनऊ, अमेठी, सुल्तानपुर, हरदोई, लखीपुर-खीरी सहित आसपास के इलाकों में दिन में तेज धूप खिली रहेगी। वहीं इस दौरान कुछ जगहों पर बादल छाए रहेंगे तो वहीं कुछ जगहों पर मध्यम से तेज बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। इसी दौरान पूर्वी यूपी के गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़ में दिन में तेज धूप रहेगी। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार नवरात्र के बाद मौसम में ठंड देखने को मिलेगी। उसके बाद दिपावली तक ठंड अच्छी-खासी पड़ने लगेगी। उसके बाद ठंड धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी। वहीं अभी गर्मी का दौर दिन में जारी रहेगा। दिन में तेज धूप रहेगी और सुबह शाम मौसम ठंडा रहेगा।  

Tags:    

Similar News