Aaj Ka Mausam: अभी मौसम में कोई बदलाव नहीं, दिवाली से शुरू हो जाएगी ठंड

Aaj Ka Mausam: दिन में जहां धूप खिली रहती है तो वहीं रात के मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। रात के समय तापमान में अब धीरे-धीरे कमी आ रही है जिसके चलते हल्की-हल्की ठंड भी पड़ने लगी है।

Report :  Network
Update:2024-10-16 07:04 IST

UP Weather Update (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश से मानसून अब पूरी तरह से विदाई ले चुका है। वहीं मौसम ने भी अपना मिजाज बदल लिया है। पिछले कुछ दिनों से उमस भरी जो गर्मी पड़ रही थी उससे लोगों को राहत मिली है। सुबह और शाम के समय हल्की ठंड की शुरुआत हो गई है। दिन में जहां धूप खिली रहती है तो वहीं रात के मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। रात के समय तापमान में अब धीरे-धीरे कमी आ रही है जिसके चलते हल्की-हल्की ठंड भी पड़ने लगी है।

मौसम पूरी तरह से बदल सकता है

इसका असर यह है कि जहां लोग अभी तक एसी और कूलर चलाकर अपना काम चला रहे थे, वे अब पंखा चला कर ही अपना काम चला ले रहे हैं। वहीं दिन में धूप होने से थोड़ी बहुत गर्मी अभी देखने को मिल रही है। लेकिन आने वाले दिनों में मौसम पूरी तरह से बदल सकता है। दिपावली तक ठंड की शुरुआत होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है। फिलहाल यूपी में अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रह सकता है।

लेकिन बारिश नहीं हुई

मंगलवार को राजधानी लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर-खीरी, अमेठी, रायबरेली, बरेली, गाजियाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, मेरठ, हापुड़, गोंडा, अलीगढ़, अयोध्या, गोरखपुर, बस्ती, बलिया, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, आगरा, मथुरा समेत यूपी के सभी जिलों में दिन में धूप खिली रही। इस दौरान लोगों को गर्मी से परेशान होते भी देखा गया। वहीं इस दौरान कहीं-कहीं बादल तो छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। यूपी के सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहा।

जानिए कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

यूपी के दोनों भागों पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में बुधवार को मौसम शुष्क रहेगा। दिन में धूप निकली रहेगी। इससे लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। वहीं शाम होते-होते मौसम में बदलाव देखा जाएगा और हल्की ठंड पड़ेगी जिससे लोगों को राहत मिलेगी। वहीं मौसम में अगले 24 घंटे के दौरान कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है। इस दौरान मौसम शुष्क रहने के कारण प्रदेश में कहीं भी बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आने वाले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क बना रहेगा। दिन में धूप निकली रहेगी। इस दौरान यूपी में मौसम साफ रहेगा। लेकिन तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार जैसे-जैसे दिन गुजरेंगे, वैसे-वैसे तापमान में कमी आ सकती है।

Tags:    

Similar News