Aaj Ka Mausam: यूपी में अभी और सताएगी गर्मी, जानिए अपने शहर का हाल

Aaj Ka Mausam:शनिवार को भी तेज धूप निकली रहेगी। दिन में गर्मी के साथ-साथ उमस भी रहेगी। वहीं गर्मी के कारण दिन और रात के तापमान में भी वृद्धि देखी जा रही है।

Report :  Network
Update:2024-10-05 06:50 IST

UP Weather (Pic:Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी में अक्टूबर के महीने में पड़ रही गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। पिछले कई दिनों से दिन में तेज धूप हो रही है, जिससे उमस भरी गर्मी पड़ रही है। अक्सर देखा गया है कि अक्टूबर के महीने मे हल्की-हल्की ठंड का अहसास होने लगता है, लेकिन इस बार अक्टूबर में गर्मी पड़ रही है।

शुक्रवार को लखनऊ समेत प्रदेश के बाराबंकी, कानपुर, हरदोई, उन्नाव, बरेली, मुरादाबाद, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, गाजीपुर, बलिया, चंदौली, मेरठ, गाजियाबाद सहित अधिकतर जिलों में दिन में तेज धूप निकली रही। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशान होते देखा गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम का मिजाज बदलने वाला नहीं दिख रहा है। शनिवार को भी तेज धूप निकली रहेगी। दिन में गर्मी के साथ-साथ उमस भी रहेगी। वहीं गर्मी के कारण दिन और रात के तापमान में भी वृद्धि देखी जा रही है।

जानिए 5 अक्टूबर को कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में शनिवार को भी गर्मी का सितम जारी रहेगा। इस बीच कहीं-कहीं पर हल्की से हल्की बारिश हो सकती है। वहीं इस दौरान दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। आज लखनऊ समेत प्रदेश के कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, सीतापुर, हरदोई, बरेली, मेरठ, हापुड़, रामपुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, बागपत सहित अधिकांश जिलों में दिन में तेज धूप खिली रहेगी, जिससे उमस भरी गर्मी पड़ेगी। वहीं इस बीच कहीं-कहीं पर बादल छाए रहेंगे लेकिर बारिश होने का कोई पूर्वानुमान नहीं है।

रविवार को कैसा रहेगा मौसम

वहीं 6 से 9 अक्टूबर यानी रविवार और सोमवार को आसमान साफ रहेगा। 6 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक प्रदेश के उत्तरी पूर्वी हिस्सों समेत गोरखपुर, ,कुशीनगर, महराजगंज, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़ व आसपास के इलाकों में हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं इस दौरान पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, अलीगढ़, मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, बागपत में मौसम साफ रहेगा। दिन में तेज धूप खिली रहेगी। इस दौरान उमस भरी गर्मी भी पडे़गी। 

Tags:    

Similar News