Aaj Ka Mausam: अभी मौसम में कोई बदलाव नहीं, दिपावली बाद पड़ने लगेगी सर्दी

Aaj Ka Mausam: यूपी में मौसम एक सप्ताह तक शुष्क बना रहेगा। दिन में धूप होगी और सुबह-शाम हल्की ठंड पढ़ेगी। इस दौरान कहीं भी बारिश होने के कोई आसार नहीं हैं। तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी।

Report :  Network
Update:2024-10-21 06:56 IST

UP Weather UPdate (Pic:Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी में मौसम तेजी से बदल रहा है। अब ठंड पड़ने लगी है। दिपावली बाद ठंड तेजी से बढ़ने लगेगी। वहीं अभी दिन में तेज धूप से लोगों को गर्मी का सामना भी करना पड़ रहा। मौसम विभाग के अनुसार दिपावली के बाद ठंड बढ़ने लगेगी। अभी सुबह-शाम ठंड की शुरुआत हुई है, जैसे-जैसे अक्टूबर में एक-एक दिन आगे बढ़ता जाएगा वैसे-वैसे ठंड भी अपना असर दिखाती जाएगी और नवंबर आते आते अच्छी-खासी ठंड पढ़ने लगेगी। मौमस विभाग के अनुसार अभी 28 अक्टूबर यानी एक सप्ताह तक प्रदेश में मौसम में कोई परिवर्तन नहीं होने वाला है। उसके बाद सर्दी बढ़ने लगेगी।

रविवार को लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, कानपुर, लखीमपुर-खीरी, अयोध्या, बस्ती, अमेठी, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, हरदोई, प्रयागराज, झांसी, बरेली, मुरादाबाद, हापुड़, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर सहित प्रदेश के लगभग सभी जिलों में दिन में धूप खिली रहेगी। इस दौरान गर्मी से लोगों का हाल बेहाल दिखा लेकिन उमस नहीं होने के कारण उन्हें पंखे की हवा में भी राहत मिल रही थी। इस बीच पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहा। पूर्वी और पश्चिमी दोनों हिस्सों में कहीं भी बारिश रिकार्ड नहीं की गई। वहीं जैसे-जैसे दिन ढलने लगा मौसम में नरमी भी देखने को मिली और शाम होते होते मौसम ठंडा हो गया। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी मौसम में किसी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिलेगा। वहीं सुबह और शाम को हल्की ठंड पडे़गी। जिससे लोगों को राहत भी मिलेगी।

जनिए कैसा रहेगा आज मौसम

यूपी के पूर्वी और पश्चिमी दोनों भागों में आज यानी सोमवार को कहीं भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। सभी जिलों में दिन में धूप खिली रहेगी। कहीं-कहीं पर बदलों की आवाजाही रहेगी लेकिन बारिश होने के कोई आसार नहीं हैं। इस दौरान दिन में गर्मी भी लोगों को परेशान करेगी। प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है और मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा।

आने वाले एक सप्ताह तक यूपी में कहीं भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। इस दौरान प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा। प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। 22, 23 और 24, 25, 26 और 27 अक्टूबर को भी प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। इस दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है और मौसम शुष्क बना रहेगा।

Tags:    

Similar News