Aaj Ka Mausam: लखनऊ समेत यूपी के 41 जिलों में आज भी होगी बारिश

Aaj Ka Mausam:शनिवार को राजधानी लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर-खीरी, उन्नाव, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, महोबा, झांसी, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर समेत प्रदेश के 35 से अधिक जिलों में झमाझम बारिश हुई।

Report :  Network
Update:2024-09-29 06:41 IST

UP Weather Update (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में मौसम मेहरबान है। प्रदेश के अधिकतर जिलों में तीन दिन से बारिश हो रही है। इससे एक तरफ जहां उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है तो वहीं मौसम भी सुहावना हो गया है। शनिवार को राजधानी लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर-खीरी, उन्नाव, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, महोबा, झांसी, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर समेत प्रदेश के 35 से अधिक जिलों में झमाझम बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी रविवार को भी बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा। आज प्रदेश के 41 जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। यह बारिश कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं मध्यम से तेज हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले कई दिनों से प्रदेश के अधिकतर जिलों में हो रही बारिश से तापमान में गिरावट आई है।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार यानी आज 29 सितंबर को पश्चिमी यूपी में मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, एटा, हापुड़ सहित कई जगहों पर हल्की बारिश होनी की संभावना है। वहीं पूर्वी यूपी में गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, सिद्धार्थनगर समेत कुछ जगहों पर बादल गरजने के साथ ही मध्यम से तेज बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है।

जानिए कहां हुई कितनी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को प्रदेश के बस्ती जिले में सबसे अधिक 108 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। वहीं बाराबंकी में 1 मिमी, कानपुर में 6.2 मिमी., गोरखपुर में 48.5 मिमी और बलिया में 11.3 मिमी तक बारिश रिकार्ड की गई है। वहीं प्रयागराज में 0.6 मिमी, सुल्तानपुर में 2.4 मिमी, अयोध्या में 14 मिमी, झांसी में 21.6 मिमी, उरई में 17 मिमी और लखनऊ में 1.6 मिमी तक बारिश दर्ज की गई है।

दो-तीन दिन तक बारिश के आसार

यूपी के अधिकतर जिलों में दो-तीन दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहने का पूर्वानुमान है। सोमवार यानी 30 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव, सीतापुर, कानपुर, महोबा, झांसी, चित्रकूट, प्रयागराज समेत कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है तो वहीं पूर्वी यूपी के गोरखपुर, देवरिया, बलिया, जौनपुर, गाजीपुर समेत कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Tags:    

Similar News