Aaj Ka Mausam: यूपी के कई जिलों में सर्दी की आहट, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का हाल?

Aaj Ka Mausam: आने वाले सप्ताह भर दिन में मौसम शुष्क बना रहेगा। दिन में धूप निकलेगी और गर्मी अपना असर दिखाएगी। वहीं सुबह और शाम को मौसम में नरमी देखी जाएगी। इस दौरान हल्की-हल्की ठंड रहेगी। इसके कारण तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी।

Report :  Network
Update:2024-10-18 07:00 IST

Weather Update Today  (photo: Newstrack.com)

Aaj Ka Mausam: मौसम का मिजाज दिन प्रतिदिन बदलता जा रहा है। अक्टूबर का महीना आधा से अधिक गुजर चुका है। जैसे-जैसे यह महीना आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे ठंड भी धीरे-धीरे अपना असर दिखाती जा रही है। यूपी के अधिकांश जिलों में अब सुबह-शाम को हल्की ठंडी महसूस की जा रही है। वहीं दिन में धूप खिली रह रही है और गर्मी भी असर दिखा रही है। इसके चलते दिन में अभी भी पंखे का सहारा लेना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सप्ताह भर दिन में मौसम शुष्क बना रहेगा। दिन में धूप निकलेगी और गर्मी अपना असर दिखाएगी। वहीं सुबह और शाम को मौसम में नरमी देखी जाएगी। इस दौरान हल्की-हल्की ठंड रहेगी। इसके कारण तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी। कई जिलों में तो ठंड ने दस्तक भी दे दिया है।

यूपी में शुक्रवार यानी 18 अक्टूबर को लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, हरदोई, प्रयागराज, झांसी, उन्नाव, कानपुर, बरेली, मुरादाबाद, हापुड़, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर सहित प्रदेश के लगभग सभी जिलों में दिन में धूप खिली रहेगी। इस दौरान हल्की गर्मी भी लोगों को परेशान करेगी। वहीं शाम होते-होते मौसम में नरमी भी देखने को मिलेगी। शाम को हल्की-हल्की ठंड पड़ने लगेगी। वहीं अब जहां मौसम में ठंड देखी जा रही है तो हवा में प्रदूषण की मात्रा बढ़ती जा रही है।

जनिए कैसा रहेगा आज मौसम

यूपी में आज कहीं भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। प्रदेश के सभी जिलों में दिन में धूप निकली रहेगी। इस दौरान हल्की गर्मी भी लोगों को परेशान करेगी। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में शुक्रवार व शनिवार को कहीं भी बारिश होने के कोई आसार नहीं हैं। प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। मौसम विभाग की ओर से बारिश, बिजली का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

आने वाले तीन-चार दिनों तक यूपी में कहीं भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। इस दौरान प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा। पूरे यूपी में मौसम साफ रहेगा। 21, 22 और 23 अक्टूबर को भी प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम का यही हाल रहेगा। इस दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा। इस बीच कहीं भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।

Tags:    

Similar News