Aaj Ka Mausam: मौसम में जल्द दिखेगा बदलाव, बढ़ जाएगी सर्दी, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम

Aaj Ka Mausam: गुरुवार से प्रदेश के पूर्वी हिस्से मे कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। यह बारिश हल्की से मध्यम होने की संभावना है। यह सिलसिला तीन-चार दिनों तक जारी रहेगा। जिससे मौसम में ठंड भी बढ़ेगी।

Report :  Network
Update:2024-10-22 06:45 IST

UP Weather Update (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मौसम जल्द ही करवट बदलने वाला है। अब सुबह-शाम को जहां हल्की ठंड पड़ने लगी है तो वहीं दिन में तेज धूप के चलते गर्मी भी पड़ रही है। लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, अयोध्या, सीतापुर, बरेली, रायबरेली, गोरखपुर, बस्ती, वाराणसी, प्रयागराज, बलिया, गाजीपुर, मिर्जापुर, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर सहित प्रदेश के सभी जिलों में सोमवार को दिन में तेज धूप निकली रही, जिससे लोगों को गर्मी से परेशान होते देखा गया। वहीं रात होते-होते मौसम में ठंड भी देखी गई। इस दौरान प्रदेश के किसी भी जिले में बारिश रिकार्ड नहीं की गई।

जिससे मौसम में ठंड भी बढ़ेगी

मौसम विभाग की मानें तो अब मौसम में जल्द ही परिवर्तन होने वाला है। गुरुवार से मौसम करवट लेने वाला है। गुरुवार से प्रदेश के पूर्वी हिस्से मे कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। यह बारिश हल्की से मध्यम होने की संभावना है। यह सिलसिला तीन-चार दिनों तक जारी रहने का अनुमान जताया गया है। जिससे मौसम में ठंड भी बढ़ेगी। यूपी में पिछले कई दिनों से अधिकांश जिलों में अधिकतम तापमान 30℃ से 36℃ के आसपास बना हुआ है। इसका कारण दिन में हो रही तेज धूप बताया जा रहा है। तेज धूप के चलते दिन में गर्मी पड़ रही है तो वहीं रात ठंडी भी हो जा रही है। फिलहाल प्रदेश के दोनों हिस्सों में मौसम शुष्क बना हुआ है।

जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

22 अक्टूबर को प्रदेश में मौसम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है। यूपी के पश्चिमी और पूर्वी दोनों भागों में दिन में तेज धूप खिली रहेगी। इससे गर्मी भी देखने को मिलेगी। वहीं शाम होते-होते मौसम में नरमी देखने को मिलेगी। इस दौरान प्रदेश में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है। 23 अक्टूबर को भी प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी दोनों भागों में मौसम पूरी तरह से साफ रह सकता है। वहीं 24 अक्टूबर यानी गुरुवार से प्रदेश में मौसम बदले के आसार मौसम विभाग ने जताया है। 24 अक्टूबर को प्रदेश के पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 25 अक्टूबर और 26 अक्टूबर को भी कई जगहों पर गरज और चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है।

Tags:    

Similar News