Allahabad University: फीस वृद्धि के विरोध में आम आदमी पार्टी सीवाईएसएस ने किया प्रदर्शन, इतनी बढ़ी फीस

Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुई 400फीसदी की फीस वृद्धि के विरोध में आम आदमी पार्टी सीवाईएसएस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदेश नीरज सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को कलेक्ट्रेट मे प्रदर्शन कर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री भारत सरकार भारत को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट राजेश वर्मा को सौंपा है।

Report :  Anwar Raza
Update: 2022-09-15 16:36 GMT

Aam Aadmi party (image social media)

Allahabad University:  इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुई 400फीसदी की फीस वृद्धि के विरोध में आम आदमी पार्टी सीवाईएसएस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदेश नीरज सिंह कछवाह के नेतृत्व में आज गुरुवार को कलेक्ट्रेट में नारेबाजी कर प्रदर्शन कर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री भारत सरकार भारत को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट राजेश वर्मा को सौंपा है। नगर मजिस्ट्रेट को सौंपे गए ज्ञापन में कहा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पिछले दिनों विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा मौजूदा फीस में 400 फ़ीसदी की वृद्धि कर दी गई है, जो अभूतपूर्व तथा अप्रत्याशित है।

यह किसी भी दृष्टिकोण से विश्वविद्यालय में पढ़ रहे छात्र छात्राओं के प्रति न्याय संगत नहीं है। यहां पढ़ने वाले ज्यादातर छात्र छात्राएं ग्रामीण अंचल से किसान मजदूर के बेटे हैं जिनकी आर्थिक स्थिति कोविड काल से बद से बदतर स्थिति में पहुंच गई है। विश्वविद्यालय के बदहाल छात्रावासों की व्यवस्था के कारण अधिकांश छात्रों को बाहर रहना पड़ता है, जहां मनमाना किराया वसूली से छात्र पहले से ही परेशान हैं ऊपर से विश्वविद्यालय प्रशासन की मनमाना 400 फ़ीसदी की फीस वृद्धि के फैसले से दोहरी मार पड़ी है। विश्व विद्यालय प्रशासन के इस फैसले से छात्र अपने भविष्य की पढ़ाई को लेकर बहुत ही आशंकित तथा भयभीत हैं। प्रदेश नीरज सिंह कछवाह आम आदमी पार्टी सीवाईएसएस प्रदेश उपाध्यक्ष मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News