आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, DM ने चुनाव आयोग भेजी रिपोर्ट

Update: 2017-08-09 13:39 GMT

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे और रामपुर की स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अब्दुल्ला के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत पर जिले के डीएम ने जो रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी है, उसमें उनके नामांकन के समय दाखिल किए गए प्रपत्रों में हेराफेरी होने की बात कही गई है।

रामपुर के डीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने बुधवार (09 अगस्त) को प्रदेश के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी रत्नेश सिंह को रिपोर्ट भेज दी है।

अलग-अलग पैन का इस्तेमाल

इससे पहले रामपुर में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी, कि अब्दुल्ला ने अपने चुनावी प्रपत्र में जो पैन दिया है, वह इनकम टैक्स रिटर्न में नहीं दिया है। आकाश के अनुसार प्रपत्र में अब्दुल्ला आजम ने पैन DWAPK7513R दिखाया। वहीं, आईटीआर के दस्तावेजों में उन्होंने दूसरा पैन DFOPK616K लिखा है। यही नहीं, दोनों ही पैन में अब्दुल्ला आजम की अलग-अलग जन्मतिथि भी दर्ज है।

दो पैन गैरकानूनी

आकाश का आरोप है कि एक व्यक्ति कानूनन दो पैन नहीं बनवा सकता। ये नियम विरुद्ध है। इस मामले की शिकायत उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी और इनकम टैक्स विभाग से की थी। उन्होंने आयोग से मांग की है कि अब्दुल्ला आजम का चुनाव निरस्त कराया जाए।

Tags:    

Similar News