UP News: भगवान हनुमान की तस्वीर और रामायण की प्रति में लगाई आग, फिर वीडियो बनाकर किया वायरल, आरोपी गिरफ्तार

UP News: शाहजहांपुर जिले से एक के बाद एक लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जिससे सांप्रदायिक तनाव फैलने का खतरा है। बुधवार को सोशल मीडिया पर एक युवक का वीडियो तेजी से वायरल हुआ।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2024-01-25 03:59 GMT

Shahjahanpur video viral  (photo: social media )

UP News: अयोध्या के नवनिर्मित भव्य मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भक्तों का सैलाब उमड़ा हुआ है। प्रतिदिन लाखों की संख्या में लोग दर्शन करने पहुंच रहे हैं। पुलिस-प्रशासन को श्रद्धालुओं की भीड़ नियंत्रित करने में पसीने छूट रहे हैं। हालत ये हो गई कि प्रदेश के अन्य जिलों से अयोध्या जाने वाली बसों को रोक दिया गया है। इन सबके बीच कुछ असामाजिक तत्व माहौल को बिगाड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

शाहजहांपुर जिले से एक के बाद एक लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जिससे सांप्रदायिक तनाव फैलने का खतरा है। बुधवार को सोशल मीडिया पर एक युवक का वीडियो तेजी से वायरल हुआ। वीडियो में युवक भगवान हनुमान की तस्वीर और रामायण की प्रति जलाते हुए नजर आ रहा था। इस घटना को लेकर हिंदू समुदाय में जबरदस्त आक्रोश है।

आरोपी निकला हिंदू युवक

मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद आरोपी की तलाश शुरू हुई। शाहजहांपुर एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि वीडियो में दिख रहे शख्स की पहचान रामचंद्र मिशन के सराय काइयां के मूल निवासी ऋषि दत्त मिश्रा के रूप में हुई है, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने इस घटना को अंजाम क्यों दिया फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है, आरोपी से पूछताछ जारी है। एसपी मीणा ने बताया कि घटना मंगलवार रात की है। आरोपी के विरूद्ध रामचंद्र मिशन थाने में संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

22 जनवरी को भी हुई थी ऐसी घटना

इससे पहले प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को शाहजहांपुर से ऐसी ही एक घटना सामने आई थी। यहां शाकिब नामक युवक ने घर में रखे हीटर से भगवान राम की तस्वीर जला डाली और इसका वीडियो ऑनलाइन पोस्ट कर दिया। वीडियो के वायरल होते ही बवाल मच गया, पुलिस ने आरोपी को कुछ ही घंटों में दबोच लिया।

शाहजहांपुर में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं। तिलहर थाने में ‘श्रीराम’ नाम के झंडे का अपमान करने का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पूरे प्रकरण की जांच जारी है। दूसरी घटना जिले के रामचंद्र मिशन थाने क्षेत्र के लालबाग इलाके की है। यहां एक मस्जिद पर लगे हरे झंडे को उतारकर कुछ असामाजिक तत्वों ने भगवा झंडा फहरा दिया था। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Tags:    

Similar News