UP: देश की सियासत पर दिखेगा आजम खान पर हो रहे जुल्म का असर, बोले- कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम

UP Politics: सपा नेता से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे कांग्रेस नेता ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-25 11:59 GMT

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP Politics: लगभग दो साल से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बंद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर से विधायक आजम खान (Azam Khan) लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। जेल के अंदर होने के बावजूद बाहर उन्हें लेकर जमकर सियासत हो रही है। सपा नेता से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे कांग्रेस (Congress) नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishanam) ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के सबसे सीनियर नेता पर जुल्म हो रहा है और पार्टी खामोश है।

कृष्णम ने कहा कि आने वाले दिनों में आजम खान पर हो रहे जुल्म का असर न केवल प्रदेश में देखने को मिलेगा बल्कि देश की सियासत में भी देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि सपा भारतीय जनता पार्टी (BJP) से लड़ने में सक्षम नहीं है। बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के करीबी माने जाने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम समाजवादी पार्टी से बाहर पहले ऐसे नेता हैं जो जेल में बंद आजम खान से मिले हैं।

आजम खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आजम पर जुल्म हो रहा

जेल में बंद आजम खान से मुलाकात कर बाहर आए कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी तबियत सही नहीं है। मैंने उन्हें गीता भेंट की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि आजम खान पर जुल्म हुआ है। उनके जैसे नेता पर बकरी, मुर्गी, किताब और शराब चोरी के मुकदमे लगाए गए हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एक साधु हैं। साधु का ह्रदय विराट होता है। साधु के राज्य में किसी व्यक्ति के ऊपर जुल्म होना अपने आप में अन्याय है। उन्होंने कहा कि सपा नेता अदालत के फैसले के बाद शीघ्र ही जेल से आएंगे।

सपा को देना चाहिए साथ

आजम खान यूपी में सपा के सबसे कद्दावर मुस्लिम चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं। उन्होंने सपा संरक्षक मुलायम सिंह के अलावा अखिलेश यादव की सरकार में भी ताकतवर ओहदा संभाला है। उन्हें यादव परिवार का बेहद गरीबी माना जाता है। ऐसे में सपा प्रमुख पर आरोप है कि बीते 26 माह से जेल में बंद आजम खान की वो उपेक्षा कर रहे हैं।

आजम खान से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी इसे लेकर इशारों में अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा का नेतृत्व बीजेपी से लड़ने में सक्षम नहीं है। सपा को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। आजम खान जैसे कद्दावर नेता का साथ सपा को देना चाहिए।

शिवपाल ने भी साधा था निशाना

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव, जो सपा प्रमुख अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं, जेल में खान से मिले और उन्होंने बाहर आकर ऐसा बयान दिया कि जिससे सियासी हलचल मच गई। उन्होंने कहा था कि आजम खान को लेकर समाजवादी पार्टी का रवैया सही नहीं रहा है। प्रसपा प्रमुख ने कहा कि अगर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव औऱ पूर्व सीएम अखिलेश यादव चाहते तो आजम खान आज जेल में नहीं होते। वहीं बीते दिनों सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा भी आजम खान से मिलने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया। अपुष्ट खबरों के मुताबिक आजम खान ने खुद ही मिलने से इनकार कर दिया था।

बता दें कि समाजवादी पार्टी से कथित नाराजगी को लेकर चल रही खबरों के बीच ओवैसी की एआईएमआईएम पहले ही आजम खान को पार्टी में शामिल होने का न्यौता दे चुकी है। ओवैसी ने यूपी चुनाव के दौरान लगातार अखिलेश यादव पर जानबूझकर आजम खान को दरकिनार करने का आरोप लगाया था। वहीं बीते दिनों सपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़े रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी आजम खान के परिवार से मुलाकात कर चुके हैं। 26 माह से जेल में बंद आजम खान को लगभग सभी मामलों में जमानत मिल चुकी है। माना जा रहा है कि वो ईद से पहले रिहा हो सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News