Lucknow Traffic News: CM के एक्शन का असर- यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने सड़क पर उतरीं एडीजी ट्रैफिक

Lucknow Traffic News: राजधानी की ध्वस्त ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एडीजी ट्रैफिक अनुपमा कुलश्रेष्ठ पूरे अमले के साथ सड़क पर यातायात व्यवस्था का जायजा लेने उतर पड़ीं।

Update: 2022-08-02 14:02 GMT

लखनऊ: यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एडीजी ट्रैफिक अनुपमा कुलश्रेष्ठ ने लिया जायजा

Click the Play button to listen to article

Lucknow Traffic News: राजधानी की ध्वस्त ट्रैफिक व्यवस्था (traffic system) को लेकर पूर्व पुलिस कमिश्नर ठीके ठाकुर (Former Police Commissioner Thake Thakur) पर गाज गिरने के बाद अब पूरा प्रशासनिक अमला इसे दुरुस्त करने जुट गया है।

पहले गृह विभाग ने आपात बैठक बुलाकर इसे कैसे ठीक किया जाए उस पर मंथन किया और फिर खुद एडीजी ट्रैफिक अनुपमा कुलश्रेष्ठ (ADG Traffic Anupama Kulshrestha) पूरे अमले के साथ सड़क पर यातायात व्यवस्था का जायजा लेने खुद उतर पड़ीं। इससे पहले शायद ही यह कभी हुआ है। सोमवार लखनऊ के डीएम ने भी सभी बड़े स्कूल संचालकों की आपात बैठक बुलाकर स्कूलों के सामने लगने वाले जाम को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये थे।

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने का फरमान जारी किया था। जिसमें डग्गामार वाहनों पर शिकंजा कसने और ट्रैक्सी स्टैंड को व्यवस्थित करने को कहा था। लेकिन इस पर जब उन्हें कोई खास पहल होती नहीं दिखी को सीएम योगी के कोप का शिकार ठीके ठाकुर को कमिश्नर की कुर्सी गंवा कर करनी पड़ी और अब नए पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर ने कमान संभाल लिया है।




ट्रैफिक पुलिस ने संभाला मोर्चा

लखनऊ की बिगड़ी ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने सड़क पर एक साथ वरिष्ठ पुलसि अफसरों की फौज उतरने से राजधानी के सभी छोटे बड़े चौराहों पर पुलिस अलर्ट हो गई। ट्रैफिक व्यवस्था को सही दिखाने के लिए सिपाही कसरत करते नजर आ। यूपी की एडीजी ट्रैफिक अनुपमा कुलश्रेष्ठ ने वीवीआईपी क्षेत्र हजरतगंज चौराहा सहित कई कॉलेज के बाहर लिया ट्रैफिक व्यवस्था का मुआयना किया। उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए है कि सभी चौक चौराहे पर ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर ढंग से होनी चाहिए। स्कूलों के बाहर लगने वाले जाम से लोगों को निजात दिलाने की भी एक पूरी रुप रेखा तैयार की गई है।


एडीजी ट्रैफिक अनुपमा कुलश्रेष्ठ ने क्या कहा?

ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लेने के बाद एडीजी ट्रैफिक ने कहा कि लखनऊ में सभी मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। कई स्कूलों के बाहर जाम की शिकायत मिली है। उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे स्कूल प्रबंधन को भी व्यवस्था सुधारने को कहा गया है। अवैध स्टैंड और ढाबों सहित तमाम रेस्टोरेंट के बाहर जहां वाहनों की उल्टी सीधी कतार रहती है उसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। जाम से लोगों को राहत मिले इसे लेकर एक्शन प्लान तैयार किया गया है।


नगर निगम का भी अभियान तेज

इस मुहिम में सिर्फ पुलिस महकमा ही नहीं बल्कि नगर निगम (municipal Corporation) भी अतिक्रमण को हटाकर सड़कों को जाम से मुक्त कराने की मुहिम तेज कर दी है। नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने बताया कि मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब के निर्देश पर अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। शहर को जोन में बांट कर अलग-अलग टीमों को इसमें लगाया गया है। जो इस पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह खुद भी सुबह-शाम निरीक्षण करते हैं और जो भी कमियां मिलती हैं उन्हें तुरंत ठीक कराते भी हैं। 

Tags:    

Similar News