प्रशासन की किरकिरी: धरने पर बैठे एडीएम हुए निलंबित, ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में डीएम और एडीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले और डीएम आवास पर धरना देने वाले एसडीएम विनीत उपाध्याय निलंबित कर दिए गए हैं।

Update: 2020-09-26 06:39 GMT
प्रशासन की किरकिरी: धरने पर बैठे एडीएम हुए निलंबित, ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश में भ्रष्ट्राचार का ग्राफ बढ़ गया है जिसको लेकर राजनीतिक दल अधिकारियों पर आरोप लगाते रहे हैं। अब अधिकारी ही अधिकारी पर इसका आरोप लगाने लगा रहे हैं। प्रतापगढ़ में अपने जिलाधिकारी के खिलाफ एक एसडीएम अपनी पत्नी के साथ धरने पर बैठ गए थे। एसडीएम के इस धरने की प्रदेश भर में चर्चा है। धरना पर बैठे एसडीएम विनीत उपाध्याय को निलंबित कर दिया गया है।

सडीएम विनीत उपाध्याय को किया गया निलंबित

बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में डीएम और एडीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले और डीएम आवास पर धरना देने वाले एसडीएम विनीत उपाध्याय निलंबित कर दिए गए हैं। शासन की तरफ से एसडीएम विनीत उपाध्याय को निलंबित करने का फरमान जारी हो गया है। उन पर अनुशासनहीनता के कारण ये कार्रवाई हुई है। इसके अलावा पूरे मामले की जांच इलाहाबाद के कमिश्नर को सौंप दी गई है। इलाहाबाद कमिश्नर मामले में पूरी जांच करेंगे और जांच कर रिपोर्ट शासन को सौंपेंगे।

प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप

बता दें शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब प्रतापगढ़ में डीएम आवास के अंदर एसडीएम विनीत उपाध्याय धरने पर बैठ गए। उन्होंने प्रतापगढ़ के डीएम रूपेश कुमार और एडीएम शत्रोहन वैश्य पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। उधर एसडीएम के बैठने से प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप मच गया।

ये भी देखें: मोबाइल यूजर्स के लिए खुशखबरी, मुफ्त में मिल रहा है 1GB डाटा, ऐसे करे चेक

ये है पूरा मामला

दरअसल एसडीएम विनीत उपाध्याय लालगंज इलाके में पट्टा आवंटन में खेल कराने से ख़फ़ा थे। एसडीएम विनीत उपाध्याय का आरोप है कि स्कूल की रिपोर्ट लगाने के लिए उन पर दबाव बनाया गया था। बताया जा रहा है कि जिले के लालगंज इलाके में संचालित स्कूल की एक रिपोर्ट को लेकर एडीएम ने उन पर दबाव बनाया था।

आश्वासन के बाद धरना खत्म किया खत्म

डीएम आवास के अंदर मीडिया के जाने पर रोक लगा दी गई। इसके अलावा मौके पर सीओ सहित भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया। काफी मनाने के बाद भी एसडीएम नहीं माने और अफसरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे। आखिरकार कई घंटे की मशक्कत के बाद करीब 4 घंटे बीते तब जाकर एसडीएम विनीत उपाध्याय शांत हुए। उन्होंने मामले की जांच कराने के आश्वासन के बाद धरना खत्म किया।

ये भी देखें: चीन से डरा ये देशः चीनी अफसर से मांगी माफी, फिर किया ये काम…

एसडीएम के धरने से प्रशासन की किरकिरी

एसडीएम विनीत उपाध्याय को मंडलायुक्त, प्रयागराज ने तलब किया। डीएम आवास पर धरना समाप्त करने के बाद एसडीएम सीधे प्रयागराज रवाना हुए। दरअसल एसडीएम के धरने से प्रशासन की किरकिरी होने के बाद उन्हें तलब किया गया। बता दें पीसीएस अधिकारी विनीत उपाध्याय ईमानदार छवि के अधिकारी माने जाते हैं। इस घटना के बाद जिलाधिकारी आवास की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। मौके से जो तस्वीर सामने आईं, उसमें पीसीएस अधिकारी विनीत उपाध्याय जमीन पर बैठे नजर आए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News