मोबाइल यूजर्स के लिए खुशखबरी, मुफ्त में मिल रहा है 1GB डाटा, ऐसे करे चेक

अब कंपनी ज्यादा-से-ज्यादा यूजर्स को अपने साथ जोड़ने के लिए 1GB डाटा मुफ्त में दे रही है। यूजर्स इस डाटा का उपयोग एक सप्ताह तक कर सकते हैं। वहीं, कंपनी का मानना है कि इस कदम से वह अपने यूजरबेस को दोबारा बढ़ा सकेंगे।

Mobile Phone

मोबाइल फोन(फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  कोरोना काल में इंटरनेट यूजर्स की तादाद में भारी गिरावट आई है। रिचार्ज कूपन के महंगे होने और जॉब छूटने की वजह से कई लोग चाहकर भी इंटरनेट का इस्तेमाल उतना अधिक नहीं कर पा रहे हैं। जितना वे पहले करते थे।

दूरसंचार कम्पनी Vodafone-idea (Vi) के यूजरबेस में भारी गिरावट आई है। जिसे देखते हुए अब कंपनी ज्यादा-से-ज्यादा यूजर्स को अपने साथ जोड़ने के लिए 1GB डाटा मुफ्त में दे रही है। यूजर्स इस डाटा का उपयोग एक सप्ताह तक कर सकते हैं। वहीं, कंपनी का मानना है कि इस कदम से वह अपने यूजरबेस को दोबारा बढ़ा सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जून 2020 में रिलायंस जियो ने अपने साथ 45 लाख नए यूजर्स जोड़े थे, जबकि वोडाफोन-आइडिया ने 48.2 लाख यूजर्स और एयरटेल ने 11.2 लाख यूजर्स गवाए थे।

Jio, Airtel
जियो, एयरटेल, आइडिया और वोडा कम्पनी (फोटो: सोशल मीडिया)

यूजर्स को मिल रहा है मुफ्त में 1GB डाटा

बता दें कि Vodafone-idea (Vi) प्रमोशनल ऑफर के अंतर्गत अपने यूजर्स को 1GB डाटा मुफ्त में मुहैया करा रही है, जिसकी वैलिडिटी 7 दिन तक है। अगर उपभोक्ता इस डाटा का उपयोग 7 दिन के भीतर नहीं कर पाते हैं, तो यह अपने-आप एक्सपायर हो जाएगा। लेकिन 1GB डाटा केवल कुछ चुनिंदा उपभोक्ताओं को ही दिया जा रहा है।

1 जीबी डेटा मिल रहा या नहीं, ऐसे करें चेक

यदि आप पता करना चाहते हैं कि आपको मुफ्त में 1GB डाटा मिला है या नहीं, तो सबसे पहले वोडाफोन-आइडिया ऐप को फोन में इंस्टॉल करें। इसके बाद एक्टिव पैक में जाएं। यहां आपको जानकारी मिल जाएगी कि आपको 1GB डाटा मिला है या नहीं।

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

Vodafone-idea (Vi) ने लांच किये कई धांसू प्लान

बता दें कि Vodafone-idea (Vi) ने हाल ही में कई धांसू प्लान लांच किये हैं। पांचों नए प्री-पेड प्लान यूजर्स को खूब भा रहे हैं। इन पांचों प्री-पेड प्लान के साथ उपभोक्ताओं को ZEE5 Premium की सब्स क्रिप्शंन मुफ्त में दी जा रही है। इसके अलावा यूजर्स को इन प्लान में कॉलिंग के साथ डाटा की सुविधा मिल रही है। आइए जानते हैं इन प्लान के बारे में…

2,595 रुपये वाला प्लान

ये प्री-पेड प्लान 365 दिन यानी एक वर्ष की वैधता के साथ आता है। उपभोक्ताओं को इस प्लान में रोजाना 2GB डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे।

355 रुपये वाला प्लान

यूजर्स को इस रिचार्ज प्लान के तहत में कुल 50GB डाटा मिलेगा। लेकिन इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा नहीं दी जाएगी। वहीं, इस रिचार्ज पैक की वैधता 28 दिनों की है।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

405 रुपये वाला प्लान

ये रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस रिचार्ज प्लान में उपभोक्ताओं को कुल 40GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स को इस प्लान में रोजाना 100SMS भी दिए जाएंगे।

595 रुपये वाला प्लान

उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 2GB डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, इस प्री-पेड प्लान की समय सीमा 56 दिनों की है।

Mobile
मोबाइल फोन(फोटो: सोशल मीडिया)

795 रुपये वाला प्लान

उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 2GB डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, इस प्री-पेड प्लान की वैधता 84 दिन की है।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App