बढ़ी CM योगी की सुरक्षा: अब CRPF जवान भी रहेंगे तैनात, गोरखनाथ मंदिर हमले के बाद अलर्ट यूपी सरकार

CM Yogi Adityanath Security: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में कोई चूक न रहे इस ओर प्रमुखता से ध्यान दिया जा रहा है।

Written By :  aman
Update: 2022-04-07 06:05 GMT

CM Yogi Adityanath Kashi visit to review development work in Varanasi

CM Yogi Adityanath Securityउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में अब CRPF के जवान की भी तैनाती रहेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजधानी लखनऊ स्थित सीएम आवास पर सीआरपीएफ के 2 प्लाटून तैनात किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में कोई चूक न रहे इस ओर प्रमुखता से ध्यान दिया जा रहा है। बता दें, कि गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले के बाद यूपी सीएम की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

अभेद्य होगी सुरक्षा

आपको बता दें, कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का मुख्यमंत्री आवास लखनऊ के 5- कालिदास मार्ग स्थित है। अब सीएम आवास पर CRPF की एक टुकड़ी हमेशा तैनात रहेगी।केंद्रीय सुरक्षा बलों यानी सीआरपीएफ की दो प्लाटून के 72 महिला और पुरुष जवान 24 घंटे तैनात रहेंगे। मुख्यमंत्री आवास के बाहर सीआरपीएफ की 233 बटालियन की अल्फा यूनिट भी है। इसमें महिला जवान की भी तैनाती होती है।

जनता दरबार में उमड़ रही भीड़

गौरतलब है कि, दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम आवास पर एक बार फिर जनता दरबार लगने लगा है। सीएम के जनता दरबार में प्रदेश के विभिन्न जिलों से फरियादी आते हैं। वो अपनी समस्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखते हैं। जनता दरबार के दौरान कोई संदिग्ध शख्स अंदर न घुस पाए तथा वहां मौजूद लोगों की व्यवस्थित जांच हो, इसकी जिम्मेदारी लखनऊ पुलिस को दी गई है। वहीं, CRPF के प्लाटून एहतियातन रहेंगे। 

मंदिर और मठों की सुरक्षा बढ़ाई गई

ज्ञात हो, कि गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के बाहर हमले के बाद उत्तर प्रदेश के सभी मंदिरों और मठों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मथुरा में भी विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। आतंकवादियों के निशाने पर पहले भी मंदिर और मठ रहे हैं। एहतियातन जगह सुरक्षा बढ़ाई गई है।  

Tags:    

Similar News