Agra News: बेटी की शादी का सपना तक उड़ा ले गई चिट फंड कंपनी, रसीदों के सिवा कुछ नहीं बचा

Agra News: सैकड़ों निवेशकों ने सदर तहसील पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है, जिन्हें एसडीएम सदर ने जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Report :  Rahul Singh
Update: 2023-02-20 12:49 GMT

Agra Chit fund company ran away with investors money

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में चिटफंड कंपनियों का बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। निवेशकों ने चिटफंड कंपनियों के फर्जीवाड़े के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हजारों की संख्या में निवेशक चिटफंड कंपनियों की शिकायत करने के लिए सदर तहसील पहुंचे। निवेशकों का आरोप है कि उन्होंने चिटफंड कंपनी में मुनाफे की आशा लेकर निवेश किया था। लेकिन आज तक उनके खून पसीने की गाढ़ी कमाई वापस नहीं मिल पाई है। कंपनियों ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। भविष्य के लिए जमा की गई धनराशि हड़प कर ली है। सदर तहसील में सोमवार को शिकायतकर्ताओं की भारी भीड़ नजर आई। फॉर्म जमा करने के लिए काउंटर पर लंबी लाइन लगी रही।

लाइन में लगे निवेशकों ने कहा कि वापस रुपया मिलेगा या नहीं, यह बात तो वह नहीं जानते लेकिन इतना जरूर है कि ऐसी कम्पनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जरूर होनी। धोखाधड़ी का शिकार हुए महिला पुरुषों की अपनी-अपनी कहानी है। किसी को बेटी की शादी के लिए रुपयों की जरूरत है। तो कई ऐसे भी हैं जिन्हें अपने बेटे या बेटी की स्कूल-कोचिंग की फीस भरनी है। लेकिन उनके पास कंपनी की जमा किए गए धन की रसीदों के अलावा कुछ नहीं है।

मजदूरी करके जमा की थी रकम

बिलकिस नाम की महिला ने बताया कि बेटी की शादी करने के लिए उन्होंने मजदूर पति के साथ मेहनत मजदूरी करके पर्ल्स कम्पनी में डेढ़ लाख रुपये का निवेश किया था। एजेंट ने पांच साल में रुपया दोगुना करने का भरोसा दिया था। आज एफडी पूरा हुए 8 साल का समय बीत चुका है। उनके पति की मौत हो चुकी है। जवान बेटी घर में बैठी है लेकिन उनकी जमा पूंजी आजतक वापस नहीं मिल पाई है। लाइन में लगकर अपनी बारी के आने का इंतजार कर रही सुनीता ने बताया कि उन्होंने पाई-पाई जोड़कर कम्पनी में रुपये जमा किये थे। अब तक उनकी जमा धनराशि उन्हें वापस नहीं मिल पाई है। पूरे मामले पर एसडीएम सदर ने बताया कि निवेशकों के फार्म जमा करवाये जा रहे हैं। फॉर्म जमा होने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News