Agra News: 8 साल पहले भीख मांगता था, अब फर्स्ट डिवीजन में पास की हाईस्कूल की परीक्षा

Agra News: शेर अली खान रतन मुनि जैन इंटर कालेज का छात्र है । इसका परिवार शाहगंज में झुग्गी झोपड़ी में रहता है ।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-06-19 02:59 GMT

शेर अली खान (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Agra News: सपने उन्हीं के पूरे होते हैं जिनके इरादों में जान होती है । पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है । यह कहावत सटीक बैठती है आगरा के रहने वाले शेर अली खान पर । 8 साल पहले तक सड़क पर भीख मांगने वाले शेर अली खान हाई स्कूल की परीक्षा फर्स्ट डिवीज़न से पास की है । शेर अली खान (sher khan ali) के हाई स्कूल (high school ) में 63 प्रतिशत नम्बर आये है ।

शेर अली खान रतन मुनि जैन इंटर कालेज (UP high school result) का छात्र है । इसका परिवार शाहगंज में झुग्गी झोपड़ी में रहता है । शेर अली खान की इस सफलता के पीछे समाजसेवी नरेश पारस का बड़ा योगदान है । नरेश पारस बताते है कि 8 साल पहले उन्होंने शेर अली खान को पुलिस के साथ सड़क पर भीख मांगते हुए पकड़ा था । इसके बाद नरेश पारस ने बड़ी मेहनत के बाद शेर अली खान का दाखिला रतन मुनि जैन इंटर कॉलेज में कराया । फीस और कॉपी किताब की व्यस्था की । शेर अली ख़ान ने भी मन लगाकर मेहनत की और अब जब मेहनत का परिणाम सामने आया है घर का हर सदस्य खुश है ।

शेर अली खान के हाई स्कूल में 63 प्रतिशत नम्बर (photo: social media ) 

मिठाई खिलाकर घरवाले दे रहे बधाई

खुद को गौरवांवित महसूस कर रहा है । एक दूसरे को मिठाई खिलाकर शेर अली खान के पास होने की बधाई दे रहे हैं घर वाले । समाज सेवी नरेश पारस का कहना है कि वह से शेर अली खान की हर संभव मदद करेंगे । शेर अली खान अपने जीवन में जो भी बनना चाहेगा वह पूरी मदद करेंगे ।

Tags:    

Similar News