Kerala Blast के बाद आगरा में अलर्ट, ताजमहल के साथ बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई

Alert in Agra : ताजमहल ही नहीं रेलवे स्टेशनो पर भी केरल ब्लास्ट के बाद निगरानी बढ़ा दी गई है । जीआरपी और आरपीएफ लगातार चेकिंग अभियान चला रही है । संदिग्ध नजर आ रहे व्यक्ति और वस्तु की तलाशी ली जा रही है ।

Report :  Arpana Singh
Update:2023-10-30 21:39 IST

Alert in Agra (Social Media)

Alert in Agra : केरल के एर्नाकुलम में प्रार्थना सभा में हुए धमाके के बाद ताजनगरी आगरा में अलर्ट है। ताजमहल सहित रेलवे और बस स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सोमवार (30 अक्टूबर) को 'यलो जोन' पर आने-जाने वाले पर्यटकों की सघनता से चेकिंग की गई। ताजमहल मुख्य स्मारक पर CISF टीम ने जांच की। चेकिंग के बाद ही पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश दिया गया।

अलर्ट के मद्देनजर यलो जोन के सुरक्षा घेरे में चार क्यू आर्टी टीमें बढ़ गई है। ताजमहल की सुरक्षा को लेकर ताज सुरक्षा पुलिस अलर्ट मोड में नजर आ रही है । खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है । चप्पे चप्पे की निगरानी करवाई जा रही है। हर संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु की तलाशी ली जा रही है। हर आने जाने वाले पर्यटक पर पुलिस और खुफिया एजेंसियों की नजर है। एसीपी ताज सुरक्षा सैय्यद अरीब अहमद ने बताया कि पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है । हर तरह के हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।


रेलवे स्टेशनों पर भी बढ़ाई गई चौकसी

ताजमहल ही नहीं रेलवे स्टेशनो पर भी केरल ब्लास्ट के बाद निगरानी बढ़ा दी गई है । जीआरपी और आरपीएफ लगातार चेकिंग अभियान चला रही है । संदिग्ध नजर आ रहे व्यक्ति और वस्तु की तलाशी ली जा रही है । सभी प्लेटफार्म और स्टेशनों पर खुफिया टीमों की पैनी नजर है। मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि सभी सुरक्षा एजेंसियों को व्यवस्था पुख्ता रखने के निर्देश दिए गए है। सभी टीमें पूरी तरह अलर्ट है ।

बस अड्डों-प्रमुख बाजारों पर भी पुलिस की पैनी नजर

अलर्ट को देखते हुए आगरा के बस अड्डों और प्रमुख बाजारों पर भी पुलिस की पैनी नजर है। पुलिस टीमें लगातार भीड़-भाड़ वाले बाजारों में गश्त कर रही हैं। संदिग्ध नजर आने वालों की तलाशी ली जा रही है। पूछताछ भी हो रहे हैं। बहरहाल, पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। हालांकि, जिम्मेदारी आम लोगों की भी है। अगर किसी को कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु नजर आए तो तत्काल इसकी जानकारी नजदीकी पुलिस स्टेशन या कंट्रोल रूम को फोन करके जरूर देनी चाहिए। 

Tags:    

Similar News