Agra News: ताज एरिया में दुकानदारों की गुंडई, पर्यटकों से वसूल रहे मनमानी कीमत, FIR दर्ज

Agra News: एसीपी ताज सुरक्षा सैय्यद अरीब अहमद ने बताया कि पर्यटन थाने में गाइडों से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी होगा।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-11-21 06:03 GMT

ताजमहल (Newstrack)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में दबंगो से परेशान गाइड ने मुकदमा दर्ज कराया है। दबंगो पर बेहद गंभीर आरोप लगाए है। गाइड से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने दो नामजद समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पर्यटन पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। दबंग के आगे टूरिस्ट गाइड बेबस है। दबंग उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं। कहते हैं कि टूरिस्ट को हमारी दुकान पर लाओ। हमारा 100 रुपए का सामान 1000 में बिकवाओ। दबंगो के से उत्पीड़न से परेशान गाइड ने अब पर्यटन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है ।

गाइड ने आरोप लगाया है कि वेस्ट गेट पार्किंग पर आने वाला शन्नू उर्फ शाहनवाज, मोनीश और उनके साथी गाइडों के साथ अवैध वसूली करते हैं। गाइडों के साथ आने वाले पर्यटकों को अपनी दुकान से खरीदारी करवाने के लिए मजबूर करते हैं। जो गाइड ऐसा करने से मना करते हैं। आरोपी उन्हे जान से मारने की धमकी देते हैं। दबंगो के दुसाहस से गाइड परेशान है। 42 गाइडों ने सामूहिक रूप से तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। गाइडों से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी शाहनवाज खान पुत्र रुस्तम निवासी राजकमल अपार्टमेंट ताजगंज फतेहाबाद रोड, मोनीशुद्दीन पुत्र शकील उद्दीन और अज्ञात कुछ व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 386(अवैध वसूली) और 506 (धमकाने) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। आरोपियों के खिलाफ विधिक कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रही है। दबंगों के उत्पीड़न से गाइड बेहद परेशान है। पीड़ित गाइड मोहम्मद आमिर का कहना है कि आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। कह रहे हैं कि तुझे ताजमहल पर गाइडी नही करने देंगे। फिलहाल मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है ।

एसीपी ताज सुरक्षा सैय्यद अरीब अहमद ने बताया कि पर्यटन थाने में गाइडों से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी होगा। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा ।



Tags:    

Similar News