Agra News: बिजली चोरी करने वालों की अब खैर नहीं, 21 जिलों में 770 बिजली चोरों पर दर्ज हुुआ मुकदमा

Agra News: अभियान के दौरान दक्षिणांचल की टीम अब तक 8037 विद्युत कनेक्शन की चेकिंग कर चुकी है। उपभोक्ताओं को 766 नए विद्युत कनेक्शन दिए गए हैं। 796 कनेक्शन में भार वृद्दि की गई है

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-10-22 08:34 GMT

अमित किशोर एमडी डीवीवीएनएल (न्यूजट्रैक)

Agra News: विद्युत चोरों को पकड़ने के लिए दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने अभियान तेज कर दिया है। दक्षिणांचल के अधिकारी और कर्मचारी अब तकनीकी का सहारा लेकर विद्युत चोरी को पकड़ने की तैयारी में है। इसके लिए सभी टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। सभी को विधुत चोरी पकड़ने के लिए नई तकनीक का प्रशिक्षण दिया गया है। दक्षिणांचल के दायरे में आने वाले 21 जनपदों में अत्यधिक राजस्व की हानि करने वाले फीडरों को चिन्हित कर लिया गया है। इन सभी फीडरों पर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

अभियान के दौरान दक्षिणांचल की टीम अब तक 8037 विद्युत कनेक्शन की चेकिंग कर चुकी है। उपभोक्ताओं को 766 नए विद्युत कनेक्शन दिए गए हैं। 796 कनेक्शन में भार वृद्दि की गई है । विधुत चोरी के 770 मामले पकड़े गए है। सभी मामलों में विधुत चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। अभियान में अब तक 211.70 करोड़ का राजस्व निर्धारण किया गया है। चिन्हित फीडरों पर चलाए जा रहे हैं अभियान में विद्युत विभाग की टीम ने 9.66 करोड़ रुपये की राजस्व वसूली की है।

डीवीवीएनएल ने विद्युत चोरों को दी चेतावनी

विद्युत चोरों के खिलाफ डीवीवीएनएल अधिकारी सख्ती के साथ कार्रवाई कर रहे हैं। एम डी डीवीएनएल अमित किशोर ने कड़े लहजे में विधुत चोरों को चेतावनी दी है। उन्होने कहा कि विधुत चोरी पकड़े जाने पर व्यक्ति के साथ किसी तरह की रियायत नही की जाएगी। विधुत चोर के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। विधुत चोर जांच टीम के निशाने पर है। अभियान चलाकर विधुत चोरी पकड़ी जा रही है।

विभागीय अधिकारियों को भी एमडी ने दी चेतावनी

विद्युत चोर ही नहीं  डीवीवीएनएल ने विभागीय अधिकारियों को भी चेतावनी जारी की है। उन्हें हिदायत दी है कि वह रिश्वतखोरी से बचें। विद्युत चोरी के मामले में उपभोक्ताओं से सौदेबाजी ना करें। तुरंत संबंधित व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं। नियम अनुसार कार्रवाई करें। अभी कुछ दिन पहले विद्युत विभाग के दो अधिकारी इरादत नगर क्षेत्र में रिश्वतखोरी के मामले में पकड़े गए थे। आरोप साबित होने के बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इस मुकदमे में दो दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मी भी नामजद है। मुकदमा दर्ज होने के बाद तीनों फरार हैं । पुलिस टीम तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News