Agra News: नहीं छूटी थी हाथों की मेहंदी, इससे पहले ही खत्म हो गई दुल्हन की जिंदगी

Agra News: पुलिस ने पति समेत पांच को किया गिरफ्तार, आरोपी दहेज में मांग रहे थे बड़ी कार, हरी पर्वत थाना क्षेत्र का मामला।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-12-07 15:35 GMT

Agra News (Pic: Newstrack)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में दहेज हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने वारदात में शामिल पति समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ससुरालजन नव विवाहिता से बड़ी कार की मांग कर रहे थे। शादी के बाद उसका उत्पीड़न कर रहे थे। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ससुरालीजन संध्या पर 5 लाख रुपये और बड़ी कार लाने का दबाव बना रहे थे

मामला हरी पर्वत थाना क्षेत्र का है। 39 त्रिवेणी नगर प्रताप नगर गढ़ी भदोरिया के रहने वाले आनंद कुमार ने 29 नवंबर को अपनी बेटी संध्या की शादी शीतल वाटिका में खूब दान दहेज देकर रिंग रोड विजय नगर निवासी महेश चंद्र के बेटे ज्ञानेश के साथ की थी। ज्ञानेश दिल्ली की निजी कंपनी में नौकरी करता है। दहेज में आनंद कुमार ने ऑल्टो कार बेटी और दामाद को उपहार में दी थी। इसके अलावा गृहस्थी का समान और अपनी बेटी को लाखों के आभूषण भी दिए थे। शादी के बाद संध्या विदा होकर ससुराल पहुंची तो सास और ससुराली जनों ने उसे ताने मारने शुरू कर दिए। कहते थे कि हमारे बेटे को दहेज में बड़ी कार मिल रही थी लेकिन इन्होंने तो छोटी कार ही दी। आरोप है कि ससुरालीजन संध्या पर 5 लाख रुपये और बड़ी कार लाने का दबाव बना रहे थे।

इस बात से संध्या बेहद परेशान थी। आरोप है कि संध्या का पति ज्ञानेश भी रोजाना शराब पीता था। संध्या के पिता ने फोन कर समझाया भी था। ज्ञानेश ने उनसे दोबारा शराब न पीने का वादा किया था। मृतक के पिता ने बताया कि बेटी की सास ने उन्हें फोन किया बताया कि उनकी बेटी की मौत हो गई है। जब वह उसकी ससुराल पहुंचे तो संध्या के पैर जमीन पर थे, उसकी डेड बॉडी फंदे पर लटकी हुई थी।

आत्महत्या दिखाने के इरादे से शव को फंदे पर लटका दिया 

परिजनों का आरोप है कि हत्या करने के बाद ससुरालीजनों ने इसे आत्महत्या दिखाने के इरादे से शव को फंदे पर लटका दिया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पति, सास, ससुर समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। एसीपी हरी पर्वत मयंक तिवारी ने बताया कि परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ नियम अनुसार कानूनी कार्रवाई की जा रही है। मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

Tags:    

Similar News