Agra News: आग बुझाने गए फायर कर्मियों की बाल-बाल बची जान, जानें पूरा मामला?

Agra News: फायर कर्मी और अन्य लोगों ने दुकान से दूर भाग कर अपनी जान बचाई। हादसे में एक बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। उसे तत्काल चिकित्सक के पास भेजा गया।

Report :  Arpana Singh
Update: 2024-04-14 05:31 GMT

आग बुझाते समय हुआ ब्लॉस्ट (Newstrack)

Agra News: आगरा जनपद में आग बुझाने पहुंचे फायर कर्मियों की जान रविवार सुबह बाल-बाल बच गई। फायर कर्मी दुकान में लगी आग को बुझा रहे थे। इसी दौरान दुकान में तेज धमाका हुआ। गनीमत यह रही कि फायर कर्मी दुकान से थोड़ा दूर थे। वरना हालात बेहद गंभीर हो सकते थे। आगरा में तेज धमाके का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में फायर ब्रिगेड कर्मचारी एक दुकान में लगी आग को नजदीक जाकर बुझाते दिख रहे हैं। तभी तेज धमाका होता है और मौके पर भगदड़ के साथ चीख पुकार मच जाती है।

मामला सदर थाना क्षेत्र के शमशाबाद रोड राजपुर चुंगी का है। आसपास रहने वाले लोगों को सुबह 7:30 बजे शर्मा इलेक्ट्रिकल की दुकान से आग की लपटें उठती दिखाई दी । दुकान के अंदर इलेक्ट्रॉनिक सामान रखा हुआ था। देखते ही देखते आग की लपटें विकराल हो गई। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड टीम को सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर टीम मौके पर पहुंच गई। दुकान से आग की तेज लपटें उठ रही थी। फायर कर्मी आग बुझाने के लिए दुकान के नजदीक पहुंच गए थे। पानी की धार से आग को बुझाने की कोशिश कर रहे थे। तभी दुकान के अंदर तेज धमाका हुआ। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों के साथ आसपास के मकान और दुकान हिल गए। फायर कर्मी और अन्य लोगों ने दुकान से दूर भाग कर अपनी जान बचाई। हादसे में एक बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। उसे तत्काल चिकित्सक के पास भेजा गया। करीब घंटे बाद की कड़ी मकत के बाद फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है की दुकान के अंदर लाखों रुपए कीमत के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण रखे हुए थे। दुकान में आग कैसे लगी। इस बात की सही जानकारी नहीं हो पाई है। अंदेशा जताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से दुकान में आग लगी है। प्रत्यक्षदर्शी पंकज ने कहा कि दुकान में आग लगी थी। मैं वहीं खड़ा था। तभी अचानक तेज धमाका हुआ। 

Tags:    

Similar News